PRAIRIE VILLAGE, KS. - NOVEMBER, 10: Lilly Stecklein looks out the window of her home in Prairie Village, Ks. Tuesday November 10, 2020. Her family includes 10 people, three of whom have COVID-19. This means the whole family must quarantine indoors together and wear masks as well. States like Kansas have seen a steep increase in the number of COVID-19 cases. (Photo by Christopher Smith/For The Washington Post via Getty Images)

भारत से लौटे लोगों को 14 नहीं 21 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा: सिंगापुर एक्सपर्ट

सिंगापुर: सिंगापुर (Covid in Singapore) के विशेषज्ञों ने कहा है कि सार्स-सीओवी-2 (Covid 19) के दो बार रूप परिवर्तित कर चुके नए स्वरूप के खिलाफ देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए भारत से लौटे प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन के बजाय 21 दिन तक क्वारंटीन (Quarantine) में रखना होगा. ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने बृहस्पतिवार को यह खबर दी. हालांकि, इसमें कहा गया कि भारत से आने वाले विमानों पर रोक लगाने की जरूरत नहीं है.

कोविड-19 के मामलों का पता लगाने में मदद मिलेगी

एनयूएस सॉ स्वी स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ में वैश्विक स्वास्थ्य के उपाध्यक्ष एसोसिएट प्रोफेसर सू ली यांग ने कहा, ‘‘14 दिन का पृथक-वास या घर पर ही रहने के नोटिस (एसएचएन) से 98 प्रतिशत से अधिक कोविड-19 के मामलों का पता लगाने में मदद मिलेगी, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जो उड़ान के दौरान संक्रमित हुए हैं. 21 दिन के क्वारंटीन और कुछ खास जांचों से लगभग सभी मामलों का पता चल जाएगा. हालांकि यात्री को इसकी काफी मानसिक एवं आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी.”

 

नए सुरक्षा उपायों की घोषणा

सिंगापुर ने मंगलवार को नए सुरक्षा उपायों की घोषणा की जिनमें भारत से लौटने वाले अस्थायी निवासियों के लिए कम से कम मंजूरियां देना भी शामिल है. विशेषज्ञों ने कहा कि भारत से लौटने वाले सभी यात्रियों को किसी केंद्र पर 14 दिन क्वारंटीन रहने के बाद अपने घर पर सात दिन के लिए खुद को अलग रखना होगा.

संक्रमण के मामले बढ़े

 

ये नए उपाय स्थानीय तौर पर संक्रमण के मामलों के हाल में बढ़ जाने के बीच आए हैं और इनमें से तीन लोगों के संक्रमित होने के पीछे 43 साल के एक भारतीय नागरिक से संपर्क में आने को कारण माना जा रहा है जो संभवत: भारत में दोबारा संक्रमित हो गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com