भारत में चाइनीज ऐप निर्माता कंपनी Vigo Video ऐप की सर्विस को करने वाला है बंद

TikTok की पैरेंट कंपनी ByteDance ने अपने एक और शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप Vigo Video को शट डाउन करने का फैसला किया है। चाइनीज ऐप निर्माता कंपनी भारत में इस ऐप की सर्विस को 31 अक्टूबर 2020 तक पूरी तरह शट डाउन करने वाली है। कंपनी का कहना है कि वो अपना समय और उर्जा अन्य प्रोजेक्ट पर लगा रही है, जिसकी वजह से इस शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप की सर्विस को शट डाउन करने का फैसला लिया गया है। ByteDance ने कहा है कि Vigo Video के लाखों यूजर्स अपने कंटेंट को TikTok पर 31 अक्टूबर तक अपलोड कर सकते हैं।

Vigo Video ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि वो भारत में अपनी सर्विस को बंद करने जा रहा है। इससे पहले भी इस चाइनीज ऐप ने मिडल इस्ट और ब्राजील में अपनी सर्विस को शट डाउन कर दी है। अपने ब्लॉग पोस्ट में Vigo Video ने कहा है कि यूजर्स TikTok पर अपने कंटेंट को अपलोड करके अपनी क्रिएटिविटी को आगे बढ़ा सकते हैं। Vigo Video को भारत में 2017 में लॉन्च किया गया था लेकिन कंपनी के दूसरे शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म TikTok के मुकाबले इसे इतनी लोकप्रियता नहीं मिली।

TikTok के भारत में जहां 200 मिलियन (20 करोड़) से ज्यादा यूजर्स हैं। वहीं, Vigo Video के महज 4 मिलियन यानि की 40 लाख यूजर्स ही भारत में एक्टिव है। अपने ब्लॉग पोस्ट में Vigo Video ने कहा है कि यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन के जरिए इस ऐप के शट डाउन किए जाने के बारे में जानकारी शेयर की जाएगी, ताकि वे अपने यूजर डाटा, जैसे कि अकाउंट इन्फॉर्मेशन, कंटेंट्स आदि को डाउनलोड करके अपने अकाउंट को परमानेंटली डिलीट कर लें। पिछले दिनों TechCrunch द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, Vigo Video के महज चार मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। जबकि, Vigo Video Lite के 1.5 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com