भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को लॉन्च करेगी एप्पल कम्पनी, जानें सुविधाएँ

भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को लॉन्च करेगी एप्पल कम्पनी, जानें सुविधाएँ

नई दिल्ली. Apple भारतीय बाजार में अपने ऑनलाइन स्टोर (online store) को ओपन करने के लिए काफी समय से चर्चा में है, और अब ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. ऐपल (Apple) ने आखिरकार ऐलान कर दिया है कि वह अगले हफ्ते भारत में अपने ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत करेगी, जहां देश भर के ग्राहकों को पहली बार कंपनी के उत्पादों की पूरी श्रृंखला की पेशकश की जाएगी. इस पहल से ऐपल को त्योहारी मांग का फायदा उठाने में मदद मिलेगी. तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने बताया कि 23 सितंबर को शुरू होने वाले नए ऑनलाइन स्टोर से ग्राहकों को दुनिया भर में फैले ऐपल स्टोर (Apple Store) के समान सेवाएं मिलेंगी.

ऐपल के CEO टिम कुक ने फरवरी में कहा था कि कंपनी इस साल के आखिर में भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करेगी, जबकि उसका पहला पारंपरिक खुदरा स्टोर 2021 में चालू होगा. ऐपल की वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिडेर ओ ब्रायन ने कहा, ‘हम जानते हैं कि हमारे उपयोगकर्ता जुड़े रहने, सीखने और रचनात्मकता का इस्तेमाल करने के लिए प्रौद्योगिकी पर भरोसा कर रहे हैं, और भारत में ऐपल स्टोर को ऑनलाइन लाकर, हम इस महत्वपूर्ण समय में अपने ग्राहकों को ऐपल की बेहतरीन पेशकश दे रहे हैं.’

ऐपल इस समय भारत में अपने उत्पादों को तीसरे पक्ष के विक्रेताओं और फ्लिपकार्ट तथा अमेज़न जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस के जरिए बेचती है. केंद्र सरकार ने पिछले साल एकल-ब्रांड खुदरा क्षेत्र के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के दिशानिर्देशों में ढील दी थी, जिसके तहत कंपनियों के लिए स्थानीय स्तर पर आउटसोर्सिंग के नियमों को आसान बनाया गया.

सरकार के इस कदम के बाद ऐपल ने कहा था कि वह अपने वैश्विक मानकों के अनुरूप भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए ऑनलाइन और पारंपरिक स्टोर खोलने की इच्छुक है. कंपनी ने बयान में कहा कि ग्राहक इन स्टोर के जरिए सलाह पा सकते हैं और नए उत्पादों के बारे में सीधे ऐपल से सीख सकते हैं. नई सेवा में ग्राहक सीधे Apple से गाइडेंस प्राप्त कर सकेंगे, जिसमें अंग्रेजी में ऑनलाइन सपोर्ट और हिंदी व अंग्रेजी में फोन सपोर्ट शामिल है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com