भारत ने कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को ‘

भारत ने कश्मीर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को ‘बेहद खेदजनक’ बताया और कहा कि दूसरे देश के आंतरिक मामले में बयानबाजी करने की बजाए इस्लामाबाद को अपनी सरजमीं पर सक्रिय आंतकवादी ठिकानों को ध्वस्त करना चाहिए. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इमरान के बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि आतंक तथा हिंसा को समर्थन देकर बातचीत पर पाकिस्तान का धोखेबाजी भरा रूख पूरी दुनिया के सामने उजागर हो गया है. कुमार ने कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व को अपने अंदरूनी मामलों को देखना चाहिए और अपने मुद्दों को सुलझाना चाहिए. 

इमरान खान को फिर आई कश्मीर की याद, कहा- भारत को बातचीत के लिए आगे आना चाहिए

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि भारत को कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिये सुलझाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए. खान की यह टिप्पणी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ स्थल पर एक विस्फोट में छह नागरिकों के मारे जाने के एक दिन बाद आई है.  उन्होंने कहा, ‘‘समय आ गया है कि भारत यह समझे कि उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव और कश्मीरी लोगों की इच्छा के तहत कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिये सुलझाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए.’’

रविवार को कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे जबकि वहां मुठभेड़ के बाद हुए एक विस्फोट में छह नागरिक मारे गए. यह पहली बार नहीं है कि खान कश्मीर पर बोले हैं. गत सितम्बर में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की होने वाली एक बैठक भारतीय सुरक्षाकर्मी की पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा हत्या और पाकिस्तान द्वारा ‘‘एक आातंकवादी और आतंकवाद’’ का महिमामंडन करते हुए एक डाक टिकट जारी करने का उल्लेख करते हुए भारत ने रद्द कर दी थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com