भारत की रोज़ COVID-19 परीक्षण क्षमता 12 लाख से अधिक: स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत की कोरोना वायरस (COVID-19) परीक्षण क्षमता में 12 लाख से अधिक दैनिक परीक्षण हुए हैं। केंद्रीय मंत्रालय ने कहा कि भारत की परीक्षण क्षमता 12 लाख दैनिक परीक्षण से अधिक हो गई है। पूरे देश में 6.5 करोड़ से अधिक परीक्षण किए गए हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण (MoHFW) ने एक ट्वीट में कहा कि केंद्रीय मंत्रालय ने कहा कि उच्च परीक्षण से सकारात्मक मामलों की प्रारंभिक पहचान होती है। जैसा कि साक्ष्य सामने आया है, अंतत सकारात्मकता में गिरावट आएगी।

मंत्रालय ने कहा कि कई राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों ने राष्ट्रीय औसत की तुलना में अधिक टेस्ट प्रति मिलियन (टीपीएम) के साथ बेहतर COVID -19 प्रतिक्रिया का प्रदर्शन किया है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत बहुत उच्च परीक्षण  करता है, कई राज्योंकर रहा है।  केंद्रशासित प्रदेशों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। COVID19 प्रति मिलियन से अधिक टेस्ट प्रति मिलियन (TPM) और राष्ट्रीय औसत की तुलना में कम सकारात्मकता दर।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मंगलवार को 75,083 नए मामलों और 1,053 मौतों के साथ, भारत की COVID-19 गिनती 55 लाख को पार कर गई। कुल मामला 9,75,861 सक्रिय मामलों और 44,97,868 सहित 55,62,664 मामलों में ठीक है और रोगियों को छुट्टी दे दी या छुट्टी दे दी। बात करें वैश्विक स्तर पर भारत की स्थिति की तो भारत कोरोना के मामलों में तीसरे स्थान ने उछलकर काफी पहले दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com