भारतीय रक्षा मंत्री ने अमेरिका के रक्षा मंत्री के साथ की द्विपक्षीय बैठक

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को यहां आसियान देशों में अपने समकक्षों और अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं. उन्होंने द्विपक्षीय मुलाकातें आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक (एडीएमएम) से इतर की. 12वीं एडीएमएम के साथ 5वीं एडीएमएम-प्लस के लिए आसियान देशों के अलावा ऑस्ट्रेलिया, चीन, जापान, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, रूस और अमेरिका के रक्षा मंत्री भी यहां एकत्र हुए हैं. इसकी मेजबानी सिंगापुर कर रहा है. एडीएमएम और एडीएमएम-प्लस क्षेत्रीय सुरक्षा, रणनीतिक वार्ता और व्यावहारिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए मंत्री स्तरीय एक अहम मंच है.

 

रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया कि सिंगापुर में आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक (प्लस) से इतर अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ द्विपक्षीय बैठक की. उन्होंने अपने मलेशियाई समकक्ष मोहम्मद बिन सबु, ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री क्रिस्टोफर पायन, फिलीपीन के रक्षा मंत्री डेल्फ़िन लोरेन्ज़ाना और वियतनाम के रक्षा मंत्री एन जुआन लिच से भी मुलाकात की, वह सिंगापुर में अपने समकक्ष एनजी इंग हेन के साथ भी द्विपक्षीय बैठक करेंगी.

 

सूत्रों के अनुसार, भारत और सिंगापुर अपने व्यापक द्विपक्षीय रक्षा सहयोग का और विस्तार करेंगे. सूत्रों ने बताया कि सेनाओं के बीच सहयोग के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने की भी संभावना है. निर्मला गुरुवार को यहां पहुंचीं और वह रविवार को वापस लौटेंगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com