भाजपा मंत्री का विवादित बयान, ‘उत्तराखंड में रहना होगा तो वंदेमातरम कहना होगा’

उत्तराखंड में भाजपा सरकार के एक मंत्री ने फरमान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि अगर उत्तराखंड में रहना है तो वंदेमातरम कहना होगा।भाजपा मंत्री का विवादित बयान, 'उत्तराखंड में रहना होगा तो वंदेमातरम कहना होगा' 
राज्य के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने यह विवादित बयान दिया है। हरिद्वार में कोर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह बात कही। 

अपने संबोधन में उन्होंने दावा किया कि उच्च शिक्षा में बहुत जल्द बदलाव नजर आने लगेगा। सरकार विवि व महाविद्यालयों में अनुशासन का स्तर सुधारने को सभी के लिए ड्रेस कोड व 180 दिन की अनिवार्य उपस्थिति के लिए विधेयक लाने जा रही है।

यूनिवर्सिटी और कॉलेज में राष्ट्रगान जरूरी

उन्होंने कहा कि जिन बीएड कालेजों की उपस्थिति 180 दिन से कम होगी, उनकी मान्यता रद कर दी जाएगी। विवि व महाविद्यालयों में सुबह 10 बजे राष्ट्रगान व शाम चार बजे राष्ट्रगीत वंदेमातरम गान जरूरी होगा। इनका उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार सभी शिक्षण केंद्रों को हर तरह के नशे से मुक्त करने की दिशा में काम कर रही है।

जल्द ही इसके लिए मजबूत कानून लाया जाएगा, जिसकी जद में शिक्षण संस्थाएं, उनके परिसर तो होंगे ही, साथ ही उनके आसपास के इलाकों में इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाई जाएगी। रावत ने कहा कि ये सभी नियम-कानून अगले शैक्षिक सत्र से लागू कर दिए जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com