भाजपा की लोगों में फूट डालो और राज करो की नीति अब जनता अच्छी तरह समझ चुकी: शरद पवार

 उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाकर भाजपा के खिलाफ ताल ठोंकने की तैयारी के सिलसिले में बुधवार को लखनऊ पहुंचे एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि केंद्र व उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों पर आरोप लगाया कि वह लोगों को मजहब के हिसाब से बांट रही है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट बनाकर आर्थिक मदद दी जा रही है, लेकिन बाबरी मस्जिद, जिसे गिराया गया उसे बनाने के लिए सरकार कोई मदद नहीं दे रही। बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए भी ट्रस्ट बनाकर मदद देनी चाहिए।

राजधानी लखनऊ के रवींद्रालय में आयोजित एनसीपी के राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने यूपी सरकार के बजट पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि इस बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है।

बेरोजगारों को मासिक प्रशिक्षण भत्ता देने का प्रावधान किया गया है, लेकिन यह उन्हें मिल भी पाएगा या नहीं यह कहना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि युवाओं को मेहनत करने का अधिकार चाहिए इस तरह के भत्ते देने से काम नहीं चलेगा।

आज यूपी और पूरे देश में किसानों व नौजवानों की स्थिति दयनीय है। इसलिए देश में परिवर्तन लाने के लिए एनसीपी कार्यकर्ताओं को बिगुल फूंकना होगा।

शरद पवार ने कहा कि यूपी में बेरोजगारी के चलते ही बड़ी संख्या में नौजवान महाराष्ट्र सहित दूसरे राज्यों में जाने को मजबूर हैं। भाजपा सरकार की नीतियों से आम जनता त्रस्त है। इसीलिए अब वह इन्हें सत्ता से बेदखल कर रही है।

दिल्ली में खुद प्रधानमंत्री उनके साथ गृहमंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री प्रचार करने गए, लेकिन जनता में अरविंद केजरीवाल को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाई। महाराष्ट्र की तरह ही यूपी और अन्य राज्यों में भी विपक्षी दलों को एकजुट कर भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल किया जाएगा।

शरद पवार ने कहा कि भाजपा की लोगों में फूट डालो और राज करो की नीति अब जनता अच्छी तरह समझ चुकी है वह इनके बहकावे में आने वाली नहीं। उन्होंने कहा कि सीएए और एनआरसी त्रुटिपूर्ण है इसमें मुस्लिम अल्पसंख्यकों को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है।

एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा की लोगों में नफरत पैदा की जा रही है और विकास बहुत पीछे छूट गया है। सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर हमारी पार्टी सरकार के खिलाफ है। यूपी में राजनीतिक दलों में एकता नहीं होने के कारण भारतीय जनता पार्टी सत्ता में काबिज है।

उन्होंने कहा इस राज्य स्तरीय सम्मेलन के बाद जिला स्तरीय सम्मेलन किये जाएंगे। यूपी में हम अपनी पार्टी की स्थित को मजबूत करेंगे।कार्यक्रम में एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष केके शर्मा ने उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com