भगवान श्रीराम हमारे पूर्वज हैं : नरेश टिकैत

अयोध्या। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने  श्रीरामलला व हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया। इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि रामलला से केंद्र सरकार की सद्बुद्धि के लिए कामना की है, जिससे किसानों को उनका अधिकार मिल सके।

भगवान श्रीरामलला हमारे पूर्वज हैं। कहा कि हमें आंदोलन से उठने का रास्ता नहीं मिल रहा है। सरकार ईमानदारी से बात करे, किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस हों और कानून में कुछ संशोधन करें तभी बात बनेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लंबा खींच रही है इससे यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव में फर्क पड़ेगा। पूरे भारत में कृषि बिल का विरोध जताया जा रहा है। किसानों को अपनी जमीन बचाने के लाले पड़ गए हैं। किसानों के लिए खेती अब घाटे का सौदा हो गया है, सरकार पता नहीं क्यों जिद्दी रवैया अपना रही है।

इसलिए किसानों के सामने धरना प्रदर्शन व महापंचायत करने की मजबूूरी है। कहा कि पश्चिम बंगाल भी जाएंगें और किसानों को बताएंगें की किसी को भी वोट दो लेकिन भाजपा को नहीं, इनकी कथनी करनी में अंतर है। हनुमानगढ़ी दर्शन के दौरान स्थानीय किसान नेताओं ने नरेश टिकैत से जमीन अधिग्रहण के नाम पर जिले में हो रहे किसान उत्पीड़न को लेकर भी आवाज उठाने की मांग की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com