भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर रामलीला मंचन करना सौभाग्य की बात है : अभिनेता बिंदु दारा सिंह

अयोध्या में सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला में हो रही फिल्मी सितारों की रामलीला के कलाकारों ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए मंचन से जुड़े अपने अनुभवों, तैयारियों आदि को साझा किया। फिल्म अभिनेता बिंदु दारा सिंह ने कहा कि सही मायने में रामजन्मभूमि पर भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण अयोध्या के सुंदरकांड का प्रारंभ है।

अब तक तो अयोध्या सिर्फ विवाद व राजनीति का ही केंद्र रही है। अयोध्या को, अयोध्या जी कहकर बुलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर रामलीला मंचन करना सौभाग्य की बात है। हम जो यहां रामलीला कर रहे हैं, हमें श्रीरामजी ने ही बुलाया है। यहां आकर जो सुकून मिल रहा है वह कह नहीं सकते।

अब तक अयोध्या को लेकर सिर्फ राजनीति होती रही। कोर्ट में जब अयोध्या का विवाद आता था तो दुख होता था। जब सुप्रीम कोर्ट से राममंदिर के हक में निर्णय आया तो पूरा देश प्रसन्न हो उठा। अब अयोध्या शांति की ओर बढ़ रही है। जब शांति आती है तो विकास होता है। अब दुनिया भर के लोग अयोध्या आएंगें।

राम हिंदुस्तान के ह्रदय में विराजते हैं। अयोध्या पर फैसले का सबको इंतजार था, अब राममंदिर बन रहा है पूरे विश्व के रामभक्त प्रसन्न हैं। निर्देशक प्रवेश कुमार ने बताया कि रामलीला में राधेश्याम रामायण से संवाद लिया गया है जबकि चौपाईयां रामचरित मानस से ली गई हैं।

अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम को लेकर उठे विवाद के सवाल पर बिंदु दारा सिंह ने कहा कि अक्षय देशभक्त हैं, उन पर अंगुली उठाना गलत बात है। कहा कि दीवाली में पता नहीं कितने लक्ष्मी बम दग जाते हैं। अक्षय कुमार हमेशा सबकी मदद करते हैं, कोरोना में 25 करोड़ दे दिया, उनकी राष्ट्रभक्ति पर कोई शक नहीं होना चाहिए।

सिनेमा हिंदुस्तान की शक्ति पूरी दुनिया में दर्शाता है। फिल्म इंडस्ट्री को गाली देने का मतलब है कि हिंदुस्तान को गाली देना। कहा कि अक्षय कुमार पर अंगुली उठाने वालों पर बहुत गुस्सा हूं मन करता है उनकी अंगुली तोड़ दूं।

फिल्म अभिनेता अवतार गिल ने कहा कि रामजन्मभूमि पर राम की लीलाओं के मंचन का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है। हमें जब अयोध्या में रामलीला मंचन के लिए कहा गया तो हम तुरंत तैयार हो गए।

अयोध्या आने की इच्छा इस तरह पूरी होगी यह कल्पना भी नहीं की थी। हम हर वर्ष अयोध्या में रामलीला करेंगे। इस वर्ष कोरोना के चलते रामलीला में दर्शक नहीं आ पा रहे हैं लेकिन अगले वर्ष की रामलीला इससे भी बड़ी होगी और दर्शक भी आ सकेंगे।

फिल्म अभिनेता जितेंद्र शर्मा उर्फ साबू रामलीला में कई किरदार निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राम की जन्मभूमि पर अपनी कला दिखाने का अवसर मिला है यह सौभाग्य की बात है। वे अब तक अलिफ लैला, विष्णु महापुराण, देवों के देव महादेव, सिंदबाद, चाचा चौधरी जैसे धारावाहिकों में काम कर चुके हैं।

उन्होंने मंगल पांडेय व सत्ता फिल्म में भी काम किया है। साउथ की कई फिल्में की है। कहा कि रामलीला मंचन का हिस्सा बनकर जीवन धन्य हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com