बड़ी खबर: सीएम योगी के गाज‌ियाबाद पहुंचने से पहले हुआ भाजपा नेता के घर पर हमला

बड़ी खबर: सीएम योगी के गाज‌ियाबाद पहुंचने से पहले हुआ भाजपा नेता के घर पर हमला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार गाजियाबाद दौरे पर आने वाले हैं। एक ओर जहां प्रशासन सीएम की सुरक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही वहीं बृहस्पतिवार को भाजपा के अल्पसंख्यक नेता के घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।बड़ी खबर: सीएम योगी के गाज‌ियाबाद पहुंचने से पहले हुआ भाजपा नेता के घर पर हमला
गौरतलब है कि बृहस्पतिवार सुबह पार्टी नेता जावेद सैफ के घर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर द‌िया। इस हमले की जानकारी पुलिस को दी गई है या नहीं यह अभी पता नहीं चल सका है।

सीएम दौरे की तैयारियों में रात भर चला काम
सीएम दौरे की तैयारियों के बीच बुधवार को देररात तक काम चलता रहा। सड़कों की मरम्मत से लेकर साफ सफाई का काम भी युद्ध स्तर पर चला। कवि नगर के अंदर के रास्तों को भी गड्ढा मुक्त कर दिया गया।

सभा स्थल पर मंच से लेकर हापुड़ रोड स्थित केंद्रीय गुप्तचर प्रशिक्षण स्कूल के लिए नई सड़क बनाने का काम बुधवार को बारिश के बीच जारी रहा। उधर, हापुड़ रोड की सभी लाइटों को बदलकर एलईडी लगा दी गई हैं।

रातों रात शहर के एक हिस्से की पूरी तस्वीर को बदलने की कवायद चलती रही। सीएम दौरे से एक दिन पहले जिलाधिकारी मिनिस्ती एस., एसएसपी एचएन सिंह, एडीएम प्रशासन ज्ञानेंद्र सिंह व तमाम अधिकारी दिन भर सभा स्थल और प्रशिक्षण स्कूल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था व तैयारियों का जायजा लेते रहे।

सभा स्थल पर मच से लेकर अंदर लोगों के बैठक तक की व्यवस्था को देखा। उधर, गुप्तचर प्रशिक्षण स्थल के स्कूल में बने हॉस्टल में रहने वाले सभी स्टाफ की लिस्ट बनवाई गई और सख्त हिदायत दी गई कि बृहस्पतिवार को सभी लोग हॉस्टल के अंदर रहे। उधर, देर रात को मंडलायुक्त डॉ. प्रभात कुमार ने भी तैयारियों से जुड़ी समीक्षा की।

छह लेयर में 2500 पुलिसकर्मी करेंगे सीएम की सुरक्षा
सीएम की सुरक्षा में करीब ढाई हजार पुलिसकर्मी व पीएसी के जवान मुस्तैद रहेंगे। गाजियाबाद के अलावा नोएडा, मेरठ, बुलंदहशर, हापुड़, सहारनपुर, बागपत समेत अन्य जिलों से पुलिसकर्मी और अधिकारी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि ट्रैफिक व कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए 4 एएसपी, 11 सीओ, 19 इंस्पेक्टर, 81 सब इंस्पेक्टर, 380 सिपाही, 72 महिला सिपाही और दो कंपनी पीएसी के अलावा 220 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा है।

अभी-अभी: राम रहीम के डेरे का चौंकाने वाला सच आया सामने, जमीन निकली…

सभा स्थल पर सुरक्षा के दृष्टिगत 3 एएसपी, 12 सीओ, 27 इंस्पेक्टर, 94 सब इंस्पेक्टर, 10 महिला सब इंस्पेक्टर, 371 हेड कांस्टेबल, 68 महिला सिपाही और दो कंपनी पीएसी को लगाया गया है। वहीं, सेंट्रल डिटेक्टिव ट्रेनिंग स्कूल में 2 एएसपी, 4 सीओ, 10 इंस्पेक्टर, 26 सब इंस्पेक्टर, 110 हेड कांस्टेबल, 10 महिला सिपाही के अलावा एक कंपनी पीएसी बल को लगाया गया है।

सीएम दौरे के लिए तीन एंबुलेंस लगाई गई हैं। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया है कि एक एंबुलेंस काफिले के साथ रहेगी। दूसरी सीबीआई एकेडमी और तीसरी एंबुलेंस कविनगर रामलीला ग्राउंड पर तैनात रहेगी। वहीं रामलीला ग्राउंड के बाहर चार 108 एंबुलेंस लगाई गई हैं। इसके साथ ही सर्वोदय और नरेंद्र मोहन अस्पताल में सेफ हाउस बनाया गया है।

सीएम दौरे से झेलना पड़ेगा जाम
 सीएम दौरे से जीटी रोड समेत शहर की अन्य सड़कों पर जाम जैसे हालात रहेंगे। टीआई रमेश तिवारी ने बताया कि सीएम का काफिला 11.40 बजे हिंडन एयरफोर्स से करहैड़ा पुल, राजनगर एक्सटेंशन, एएलटी फ्लाईओवर, हापुड़ चुंगी होते हुए कविनगर ए ब्लॉक से रामलीला मैदान पहुंचेंगे। इसके बाद वापसी में शाम करीब चार बजे सीबीआई अकादमी से हापुड़ चुंगी, राजनगर एक्सटेंशन होते हुए हिंडन एयरफोर्स पहुंचेंगे। इस दौरान संबंधित रूटों से जिस वक्त काफिला गुजरेगा उस समय 10 मिनट के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा।

कैलाश मानसरोवर स्थल जारी रहा काम
मानसरोवर भवन के लिए शक्ति खंड-4 में चिन्हित नई जगह पर मंगलवार को दिन भर जेसीबी चलती रही। संबंधित जगह को समतल किया जा रहा है। साथ ही आसपास से बसों, झुग्गी झोपड़ियों को हटा दिया गया है। उधर, पॉवर कारपोरेशन के अधिकारियों ने साइट का निरीक्षण किया। उसके बाद भवन के आसपास मुख्य सड़कों पर भी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है।

जय शिवसेना मानसरोवर स्थल को इंदिरापुरम में बनाने का विरोध कर रहा है। बुधवार को राजनगर में आयोजित प्रेस वार्ता में जय शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित आर्यन ने बताया कि मानसरोवर स्थल को अर्थला से हटाकर इंदिरापुरम में बनाने का निर्णय बहुत ही मूर्खतापूर्ण है।

इंदिरापुरम में यात्रियों को जाने में परेशानी होगी क्योंकि वह मुख्य मार्ग से सात किलोमीटर अंदर है। प्रशासन ने आनन-फानन में फैसला लिया है। प्रशासन के पास मेरठ रोड पर भी काफी सरकारी जमीनें हैं ।बैठक में प्रियंका आर्य, डॉ. अरुण त्यागी, वरुण आदि मौजूद रहे।

तीन स्कूल में 10 बजे छुट्टी, एक स्कूल बंद
सीएम कार्यक्रम की वजह से कविनगर रामलीला ग्राउंड के आस-पास के  स्कूल बृहस्पतिवार को 10 बजे बंद हो जाएंगे। डीआईओएस राज सिंह यादव ने बताया कि डीएम के निर्देश पर इंग्राहम इंटर कालेज, केडीबी स्कूल, जैनमती इंटर कालेज में सुबह 10 बजे तक ही क्लास लगाई जाएंगी।

इसके साथ ही कविनगर रामलीला ग्राउंड के पास स्थित एसएसडी जैन पब्लिक स्कूल में अवकाश रहेगा। डीआईओएस ने बताया कि इन स्कूलों के अलावा बाकी सभी विद्यालयों में शिक्षण कार्य पूर्व निर्धारित समय अनुसार चलेगा।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com