बड़ी खबर: वसुंधरा राजे ने अब PM मोदी से मिलने का वक्त मांगा

राजस्थान में कांग्रेस के बाद अब बीजेपी अपना कुनबा बचाने में जुटी है. बीजेपी ने अपने 18 विधायकों को गुजरात तो भेज दिया है, मगर 6 विधायकों के राजस्थान से बाहर नहीं जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं. सूत्रों के अनुसार शनिवार को दिन भर हेलिकॉप्टर खड़ा रहा मगर बीजेपी के झालावाड़ और धौलपुर के विधायकों ने मध्यप्रदेश और गुजरात जाने से मना कर दिया.

धौलपुर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का क्षेत्र है और झालावाड़ वसुंधरा राजे का चुनावी क्षेत्र है. कहा जा रहा है इन विधायकों ने राज्य के मौजूदा नेतृत्व से साफ कर दिया कि वे वसुंधरा राजे के आदेश के बिना कहीं नहीं जाएंगे.

बताया जा रहा है कि बीजेपी को 2 दिन पहले ही पता चला है कि कांग्रेस की तरफ से पुलिस के अधिकारी और ठेकेदार बीजेपी के विधायकों से संपर्क कर रहे हैं. इनमें से खासतौर से गरीब और आदिवासी विधायकों को टारगेट किया जा रहा है जिन्हें पैसे और लालच देकर या फिर मुकदमे को हटाने या लगाने की धमकी देकर कांग्रेस में लाने की कोशिश की जा रही है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि इस बारे में उनके पास पुख्ता सबूत हैं और जल्द ही बड़ा खुलासा करने वाले हैं. गुजरात पहुंचे वसुंधरा राजे के करीबी विधायक निर्मल कुमावत ने तो यहां तक कह दिया वह मानसिक वेदना से और राज्य सरकार की गलत नजर से बच कर आए हैं. उन्होंने कहा कि 14 अगस्त को वे वापस जयपुर जाएंगे और पार्टी जो निर्देश देगी उसको मानेंगे. 14 अगस्त से ही राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है.

इधर 2 दिनों से छबड़ा से आने वाले प्रताप सिंह सिंघवी के घर पर वसुंधरा समर्थक विधायकों का आना जाना लगा रहा. वसुंधरा समर्थक बीकानेर जाने वाले विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा कि हमारी नेता तो वसुंधरा राजे हैं.

इस बीच कहा जा रहा है कि बीजेपी में संगठन का काम देखने वाले बी एल संतोष, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह से मिलने के बाद वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का वक्त मांगा है.

बीजेपी के इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस अब चुटकी ले रही है. विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि मैं चुनौती देता हूं कि बीजेपी अपने 72 विधायकों को 14 अगस्त को विधानसभा में लाकर दिखा दे. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी में कई खेमे बने हुए हैं और कांग्रेस को सेंधमारी करने की जरूरत नहीं है.14 अगस्त को विधानसभा में सब दिख जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com