बड़ी खबर: योगी सरकार गैंगस्टर दिलीप मिश्रा की 12 अवैध संपत्तियां जब्त करेगी

उत्तर प्रदेश सरकार बड़े माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है. प्रयागराज के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद पर कार्यवाही के साथ यमुनापार में दिलीप मिश्रा के खिलाफ भी कार्रवाई तेज कर दी गई है. पुलिस ने नैनी चाका के पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा की 12 ऐसी संपत्तियों को चिन्हित किया है, जो अपराध या बाहुबल से अर्जित की गई है.

पुलिस ने डीएम को संपत्तियों को ब्यौरा भेजा है, जिस पर डीएम ने मुहर लगा दी. इसके बाद कार्यवाही शुरू हो गई. इस कुर्की की कार्यवाही को 14 सितंबर तक पूरा करना है.

ये अवैध सम्पत्तियां दिलीप मिश्रा व उनके नजदीकियों के नाम से अर्जित की गई है. पुलिस दिलीप मिश्रा और उनके करीबियों के शस्त्र लाइसेंस का भी पुलिस चिन्हीकरण कर रही है.

1- माया देवी स्मारक शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान में शामिल की गई 6 घाटों की जमीन को कुर्क करने का आदेश अलग-अलग हुआ है. कॉलेज प्रबंधक दिलीप मिश्रा की पत्नी अर्चना मिश्रा व ट्रस्टी बेटा शुभम मिश्रा है.

2- पूरा पाण्डेय औद्योगिक क्षेत्र में स्थित 0.577 हेक्टेयर जमीन.

3- महुआरी तालुका लव आयन औद्योगिक क्षेत्र में मिर्जापुर राजमार्ग पर स्थित तीन मंजिला मकान, जो पत्नी अंजना मिश्रा के नाम पर दर्ज है.

4- मूंगारी गांव में स्थित 0.9762 हेक्टेयर का खाली भूखंड दिलीप मिश्रा के नाम दर्ज है.

5- लवायन कला गांव में स्थित 0.137 हेक्टर जमीन अर्चना मिश्रा पत्नी दिलीप मिश्रा के नाम दर्ज है.

6- लवायन कला उपहार गांव में कुछ 6 गाटों में स्थित जमीन राम गोपाल मिश्रा के सह खातेदार के नाम दर्ज है.

7- देवरख उपरहार में दो 2 गाटों में कुल 0.262 का प्लाट दिलीप मिश्रा के नाम है, जो कुर्क किए जाने का आदेश दिया गया है.

पुलिस ने पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के गैंग को पहले ही डी 44 नाम से रजिस्टर किया है, जिसमें पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा और उसके दो अन्य साथियों दिलीप तिवारी और विजय मिश्रा के साथ गैंग को रजिस्टर किया है. गैंग के मुखिया दिलीप मिश्रा की हिस्ट्रीशीट 25 ए है और उसके खिलाफ लूट, हत्या, बलवा, सरकारी कार्य में बाधा डालने और लोगों को डरा धमकाकर जमीन पर कब्जा करने के गम्भीर मामले दर्ज हैं.

एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने कहा कि जिस तरह से माफिया अतीक अहमद पर कार्रवाई हुई, उसी तरह दिलीप मिश्रा की 12 संपत्तियों को चिन्हित किया गया है. संपत्तियों का विवरण जब्ती करण के लिए भेज दिया गया है. आगे इसी तरह जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com