बड़ी खबर: महाराष्ट्र में महाविकास गठबंधन की सरकार राज्य के पुलिस महकमे में करेगी बड़े फेरबदल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ अगले कुछ दिनों में राज्य में बड़े पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर किए जाएंगे. ठाणे, पुणे, नागपुर, मीरा भाईंदर कमिश्नर समेत मुंबई क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर, जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड आर्डर के साथ साथ कई आईजी रैंक के अधिकारियों का भी तबादला किए जाने की चर्चा है.

इस बार किसी तरह का विवाद ना हो इसलिए राज्य के मुख्यमंत्री खुद एनसीपी प्रमुख शरद पवार से चर्चा करके अंतिम आदेश देंगे. पिछली बार मुंबई डीसीपी के तबादलों को लेकर शिवसेना और एनसीपी में मतभेद खड़े हो गए थे, जिसके बाद सरकार में समन्वय की कमी के आरोप भी लगाए गए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पिछले शनिवार को ही राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच इस विषय पर चर्चा हुई.

जिसके बाद राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख, उप मुख्यमंत्री अजित पवार, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे, आदित्य ठाकरे, अनिल परब के बीच भी इन तबादलों को लेकर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि नए नियुक्तियों की लिस्ट तैयार है, जिसपर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शरद पवार से चर्चा करके लिस्ट पर अंतिम मुहर लगाएंगे.

न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक़ ठाणे पुलिस कमिश्नर विवेक फंसलकर का दो साल का कार्यकाल पूरा हो गया है, लिहाज़ा इस जगह नए पुलिस कमिश्नर को लाने पर विचार किया जा रहा है. ठाणे पुलिस कमिश्नर पद की रेस में जयजीत सिंह, कुलवंत कुमार सारंगल और बीपीन कुमार सिंह हैं. वहीं, विवेक फंसलकर का नाम स्टेट इंटेलिजेन्स विभाग के प्रमुख पद के लिए चर्चा में है. मौजूदा चीफ़ रश्मि शुक्ला का प्रमोशन किए जाने की बात हो रही है.

वहीं, पुणे पुलिस के मौजूदा कमिश्नर के वेंकटेशम का भी कार्यकाल पूरा हो चुका है. ऐसे में ठाकरे सरकार यहां पर भी बदलाव करने की तैयारी में है. पुणे पुलिस कमिश्नर की रेस में अतुलचंद्र कुलकर्णी, राजेंद्र सिंह, रितेश कुमार और संजय कुमार सबसे आगे हैं. इसी के साथ नागपुर पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय और नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय कुमार भी बदले जाने की संभावना है.

नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर पद के लिए बी पी सिंह का नाम आगे बताया जा रहा है. वहीं, मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर पद के लिए यशस्वी यादव और जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड आर्डर के लिए मिलिंद भारंबे के नाम की चर्चा है. तो नए बनाए गए मीरा भाईंदर आयुक्तालय के लिए सदानंद दाते का नाम आगे है. सदानंद दाते राज्य ख़ुफ़िया विभाग के प्रमुख पद की रेस में भी हैं.

इन बचे पोस्ट के साथ राज्य सरकार आईजी स्तर पर भी बड़े फेरबदल करने के लिए तैयार बताई जा रही है. इसके बाद आने वाले दिनों में डीसीपी रैंक के अधिकारियों की बड़ी संख्या में तबादले किए जाएंगे.

आपको याद होगा कि पिछले ही हफ़्ते मुंबई के 10 डीसीपी के ट्रान्सफर को लेकर शिवसेना और एनसीपी के टकराव हुआ था. कहा गया कि राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख और मुंबई पुलिस परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को विश्वास में ना लेते हुए डीसीपी ट्रान्सफर की लिस्ट जारी कर दी, जिससे मुख्यमंत्री नाराज हुए. मुख्यमंत्री के आदेश पर वो ट्रान्सफर रोके गए और फिर 7 दिन बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर नई लिस्ट जारी की गई. ऐसा इस बार ना हो इसीलिए खुद मुख्यमंत्री इस बड़ी ट्रान्सफर लिस्ट पर अंतिम मुहर लगाएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com