बड़ी खबर : डायरेक्ट पेमेंट टूल के साथ ट्विटर ने दो नए फीचर का एलान किया

ट्विटर ने गुरुवार को दो नए फीचर का एलान किया है जिसमें यूजर्स को अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने और समूह आधारित विशेष कंटेंट बनाने और समूह में शामिल करने की सुविधा मिलेगी। ट्विटर में दिखने वाले ये दो बदलाव, उन मॉडल पर भी फिट बैठेंगे जो दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खासे सफल और लोकप्रिय हैं।

इसमें से एक होगा सुपर फॉलो पेमेंट फीचर जिसमें ट्विटर यूजर्स अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट तक पहुंच देने के लिए पैसा ले सकेंगे। इसमें बोनस ट्वीट, कम्युनिटी ग्रुप तक पहुंच, न्यूजलेटर की सदस्यता शामिल है। ट्विटर ने स्क्रीनशॉट के जरिए दिखाया है कि किस तरह ट्विटर यूजर्स हर महीने 4.99 डॉलर कमा सकते हैं। ट्विटर अपने यूजर्स को अपने फैंस के जरिए कमाई का जरिया मुहैया कराना चाहता है।

हाल के समय में यूजर्स के लिए डायरेक्ट पेमेंट टूल महत्वपूर्ण साबित हुआ है। पैट्रियन बेहद सफल रहा है, फेसबुक, यूट्यूब और गिट हब सहित अन्य प्लेटफार्मों ने भी इस तरह की भुगतान सुविधाओं को लॉन्च किया है। ट्विटर भी इसमें अपनी हिस्सेदारी रखेगा। कंपनी का मानना है कि सब्सक्रिप्शन फीचर से उसके राजस्व में बढ़ोतरी होगी। हालांकि उसने खुलासा नहीं किया है कि उसकी हिस्सेदारी कितनी होगी।

इसके साथ ही ट्विटर ने कम्युनिटी नाम से नए फीचर की घोषणा की है जो कुछ-कुछ फेसबुक ग्रुप की तरह होगा। लोग अपनी पसंद के अनुसार ग्रुप बना और इसमें शामिल हो सकेंगे। ट्विटर इन्हें इनकी पसंद के अनुसार इन विषयों पर और ट्वीट दिखाएगा। फेसबुक में ग्रुप बेहद सफल रहा है, हालांकि इसमें मॉडरेशन की काफी दिक्कतें भी आई हैं।

ये कब तक लॉन्च हो जाएंगे अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। ट्विटर ने विश्लेषकों और निवेशकों को दिए एक प्रेजेंटेशन में इसे ‘वाट्स नेक्स्ट’ (whats next) के दौर पर प्रदर्शित किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com