ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की Whatsapp चैट लीक होने से सामने आई ये बड़ी सच्चाई

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के व्हाट्सएप चैट्स लीक होने का मामला सामने आया है. इस चैट को बोरिस के ही पूर्व सीनियर सलाहकार रहे डोमिनिक कमिंग्स ने लीक किया है. इस चैट में बोरिस जॉनसन स्वास्थ्य सचिव मैट हेनकॉक की आलोचना करते हुए देखे जा सकते हैं. वही कमिंग्स ने अपने एक लंबे ब्लॉग पोस्ट में ये आरोप लगाया कि मैट हैनकॉक कोरोना काल की असफलताओं को लेकर झूठ बोलते रहे.

कमिंग्स ने एक व्हॉट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. कमिंग्स के अनुसार, ये स्क्रीनशॉट पिछले साल 26 मार्च का है. इसमें कमिंग्स और बोरिस जॉनसन यूके की कोविड टेस्टिंग क्षमताओं को लेकर बात कर रहे हैं. इस चैट के दौरान बोरिस बेहद निराश हो जाते हैं और कहते हैं कि स्वास्थ्य सचिव मैट से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है. 

इसके अलावा पिछले साल ही 27 अप्रैल की एक चैट को भी कमिंग्स ने लीक किया है. इस चैट में बोरिस साफ करते हैं कि उन्हें पीपीई किट्स की जिम्मेदारी मैट हैनकॉक से ले लेनी चाहिए और उनकी जगह ये जिम्मेदारी कैबिनेट ऑफिस मिनिस्टर माइकल गोव को दे देनी चाहिए. 

चैट लीक के बाद ब्लॉग से साधा ब्रिटिश पीएम पर निशाना

वही इन चैट्स के आधार पर कमिंग्स ने बोरिस पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि मैट हैनकॉक कोरोना काल में टेस्टिंग, पीपीई किट्स और होम केयर को लेकर पूरी तरह असफल साबित हुए और बोरिस ने खुद उसकी कड़ी आलोचना की. इसके बावजूद बोरिस मैट को पद से नहीं हटाया. उनकी लापरवाही के चलते यूके में कई लोगों की जान गंवानी पड़ी है.

विपक्ष ने किया बोरिस पर हमला 

वही इन चैट्स के सामने आने के बाद विपक्षी दल के जस्टिन मैडर्स ने बोरिस की आलोचना करते हुए कहा कि ‘इन चैट्स से ये साफ है कि सत्ताधारी पार्टी लॉकडाउन और पीपीई किट्स को लेकर लापरवाही बरतती रही जिसके चलते हमने कई लोगों को खो दिया. मुझे समझ नहीं आता कि जब पीएम बोरिस को खुद लगता है कि मैट एक खराब स्वास्थ्य सचिव हैं तो उन्हें दुनिया की सबसे खतरनाक महामारी के बीच भी पद से क्यों नहीं हटाया गया? बोरिस जॉनसन और मैट हैनकॉक को इस मामले में जवाब देने की जरूरत है.’ 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com