बॉलीवुड की ये बेमेल जोड़ियां जब पर्दे पर आईं , तो मच गया हंगामा

पिछले दिनों टीवी के एक सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ को लेकर खूब बवाल हुआ। बवाल की वजह थी कि सीरियल में एक 9 साल के बच्चे और 18 साल की लड़की का रोमांस दिखाया जा रहा था।हालांकि ‘पहरेदार पिया की’ पर्दे पर ऐसा पहला शो नहीं है जिसमें एक कपल की उम्र में इतना फर्क है।

छोटे पर्दे पर ही नहीं, बल्कि बड़े पर्दे पर ऐसी कहानियों का सिलसिला लंबे समय से चलता आ रहा है। अक्सर छोटा पर्दा बॉलीवुडिया कल्चर ही फॉलो करता है। बड़े पर्दे पर जब इन जोड़ियों को दर्शकों ने एक साथ रोमांस करते देखा तो हर किसी की आंखें फटी रह गईँ। हालांकि इन जोड़ियों ने यादगार फिल्में दीं लेकिन इनकी उम्र के बीच काफी लंबा अंतर था। 

मेरा नाम जोकर

राज कपूर की ये फिल्म 70 के दशक की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है, जो राजू नाम के एक जोकर की उम्र के अलग-अलग पड़ावों को दिखाती है। इस फिल्म में रोजू को छोटी उम्र में ही अपनी टीचर से प्यार हो जाता है। इस फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरीं। आज भी अगर ये फिल्म टीवी पर आ जाए तो लोग देखना नहीं भूलते। 

डर्टी पिक्चर

ये फिल्म साउथ इंडियन एक्ट्रेस ‘सिल्क स्मिता’ की  जिंदगी से प्रभावित है। सिल्क साउथ इंडियन फिल्मों में अपने इरोटिक रोल्स के लिए जानी जाती थीं। फिल्म में ये किरदार विद्या बालन ने निभाया। इस फिल्म में विद्या बालन और नसीरुद्दीन शाह की नोंक-झोंक और रोमांस को दिखाया गया। हालांकि ये जोड़ी थोड़ी अजीब लगी लेकिन इस फिल्म को खूब सराहना मिली। 

चीनी कम

‘चीनी कम’ भी एक ऐसी ही बेमेल जोड़ी की प्रेम कहानी है। 64 साल के बुद्धदेव गुप्ता (अमिताभ बच्चन) और 34 साल की नीना (तब्बू) को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है। बुद्धदेव किसी भी आम प्रेमी की तरह नीना का हाथ मांगने उसके पिता के पास जाता है। अमिताभ और तब्बू की इस मेच्योर लव स्टोरी को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।
प्रेम रतन धन पायो

फिल्म प्रेम रतन धन पायो में सलमान खान डबल रोल में दिखे। फिल्म सुपरहिट रही। लेकिन इस जोड़ी को पर्दे पर देख दर्शकों की आंखें खुली रह गईं। हालांकि फिल्म ने कई अवार्ड जीते लेकिन ये जोड़ी बेमेल थी।

निशब्द

रामगोपाल वर्मा की ये फिल्म 2007 में आई थी। इस फिल्म में बेमेल जोड़ी की भी खूब चर्चा हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन और जिया खान ने लीड रोल किया था। विजय यानी अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी के साथ केरल में रहता है। उनकी बेटी दोस्त जिया (जिया खान) को लेकर छुट्टियां मनाने घर आती है। इसी दौरान विजय और जिया एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। इस फिल्म में बेमेल जोड़ी की कई लोगों ने आलोचना की। वहीं इसे तारीफ भी मिली।

लकी

फिल्म लकी सलमान की फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म में भी सलमान और एक स्कूल गर्ल के बीच रोमांस दिखाया गया था। इस जोड़ी को भी लोगों ने खूब पसंद किया लेकिन ये जोड़ी कमाल न दिखा पाई।

लिपस्टिक अंडर माय बु्र्का

हाल ही में आई फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बु्र्का विवादों में घिरी रही लेकिन इस फिल्म को काफी तारीफें मिली। फिल्म में हर किसी की एक्टिंग दमदार थी। रतना पाठक शाह ने भी अपनी एक्टिंग से खूब सराहना बटोरी लेकिन इस फिल्म में थोड़ा और जान डालने के लिए रत्ना पाठक और उनके स्वीमिंग टीचर के बीच थोड़ा रोमांस दिखाया गया। हालांकि फिल्म हिट रही।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com