बेंगलुरू और दिल्ली में आज से शुरू होने जा रहा है Google का ये खास ऐप

टेक दिग्गज कंपनी गूगल अपने नेबरली ऐप को आज यानी बुधवार 21 नवंबर से भारत के कई और शहरों में शुरू करने जा रही है. इससे यूजर्स को अपने आस पास से जानकारियां आसानी से हासिल करने में मदद मिलेगी.

गूगल ने इसकी टेस्टिंग मई में कुछ खास इलाकों में शुरू की थी. इसकी टेस्टिंग सबसे पहले मुंबई में शुरू की गई थी. उसके बाद जयपुर में इसका विस्तार किया गया था. बाद में इसे अहमदाबाद, कोयंबटूर और मैसूर में भी शुरू किया गया था.

गूगल की नेक्सट बिलियन यूजर्स टीम के सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर बेन फोहनर ने कहा कि गूगल बुधवार को इस ऐप को नेशनल लेवल पर एक्टिव जा रहा है. इसकी शुरुआत बेंगलूरू और दिल्ली से की जाएगी.

अब आइडिया ने पेश किया 56 दिनों की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान

इस ऐप को आने वाले हफ्तों में चेन्नई, हैदरबाद, पुणे और कोलकाता में भी शुरू किया जाएगा. अब तक ये ऐप भारत के सात शहरों में उपलब्ध है, जिसमें मैसूर, वाइजैग और जयपुर का नाम भी शामिल है.

नेबरली ऐप के जरिए यूजर्स सवाल पूछ सकेंगे और क्वेश्चन और आंसर फॉर्मेट में अपने रिकमंडेशन भी शेयर कर सकते हैं. यहां यूजर्स टेक्स्ट या वॉयस का इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही यूजर्स को आठ भारतीय भाषाओं का विकल्प भी मिलेगा.

ये ऐप बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से थोड़ा अगल है. इसमें बाजार, पार्क, फिटनेस सेंटर्स, होटल और ट्यूशन सेंटर्स जैसी अन्य स्थानीय सुविधाओं की जानकारी मिलेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com