बड़ी खबर: बेंगलुरु में शुरू होगी देश की पहली हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस, जयंत सिन्हा बोले- बड़े शहरों में...

बड़ी खबर: बेंगलुरु में शुरू होगी देश की पहली हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस, जयंत सिन्हा बोले- बड़े शहरों में…

New Delhi: सिलिकॉन सिटी के नाम से फेमस बेंगलुरु को एक और खिताब मिलने जा रहा है, आपको बता दें कि बेंगलुरु देश का पहला ऐसा राज्य बनने जा रहा है, जहां हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस शुरू की जाएगी । बेंगलुरु में नवंबर 2017 तक हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस शुरू की जाएगी । यह टैक्सी सर्विस थाम्बे एविएशन और बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की मदद से की जाएगी।बड़ी खबर: बेंगलुरु में शुरू होगी देश की पहली हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस, जयंत सिन्हा बोले- बड़े शहरों में...अभी-अभी: मोदी का सबसे करीबी दिग्गज नेता हुआ कांग्रेस में शामिल, BJP मे आया जबरदस्त भूचाल…

शुरुआत में यह सर्विस बेंगलुरु शहर से कांपे गोवडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट तक ही अपनी सेवाएं देगी । धीरे-धीरे जरूरत पड़ने पर बाकी जगह भी सेवाएं शुरू की जाएंगी। यह सर्विस थाम्बे एविएशन और बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के सहयोग से शुरू की जाएगी।

 

 

थाम्बे एविएशन हेलीकॉप्टर बेल 412 में 13 सीटें और बेल 407 में 5 सीटों वाले हेलीकॉप्टर इस सेवा में लगाएगी । हेलीकॉप्टर से इलेक्ट्रानिक सिटी से बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जाने तक 15 मिनट का समय लगेगा । मिली जानकारी के अनुसार कि अभी इस हेलीकॉप्टर की सर्विस का चार्ज कितना होगा, तय नहीं किया गया है, लेकिन किराया ज्यादा नहीं होगा । साधारण किराया ही रखा जाएगा ।

 

कविता कृष्णन ने पीएम मोदी को कहा नपुंसक, और कहा मर्द है तो हमसे करे…

केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि भारत सरकार प्रयास कर रही है कि लगभग हर बड़े शहरों में हेलीकॉप्टर की सेवाएं ली जाए ताकि लोग ट्रैफिक से बच सके । केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने बताया कि भारत सरकार और कर्नाटक सरकार मिलकर इलेक्ट्रानिक सिटी में हेलीपोर्ट बना रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सेवा का लाभ उठा सके । साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि  बेंगलुरु में छतों पर 90 हेलीपैड हैं, लेकिन उनका यूज नहीं किया जा रहा है । केंद्र और राज्य सरकार मिलकर उन्हें शुरू करेंगे ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com