बीजेपी सांसद अभिनेता सनी देओल आज 64 साल के हो गए

घायल, सलाखें, दामिनी और गदर जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले अभिनेता सनी देओल का जन्म 19 अक्तूबर 1956 को पंजाब में हुआ था। सनी ने अपने खास अभिनय की बदौलत बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई।

दमदार एक्शन और बेहतरीन डायलॉग डिलिवरी के जरिए वो करोड़ों फैंस के दिलों के बस गए। सनी देओल ने अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा ही लाइमलाइट से दूर रखा है। कम लोग ही जानते हैं कि उन्होंने अपनी शादी की बात को भी काफी समय तक छिपाए रखा।

हिंदी सिनेमाजगत में अपनी फिल्मों से ‘गदर’ मचाने वाले सनी देओल आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 19 अक्तूबर 1956 में जन्में सनी देओल 64 साल के हो गए हैं.

इस खास मौके पर फैंस और करीबी उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं. सनी के भाई बॉबी देओल ने एक इमोशनल पोस्ट लिखकर सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी है. बॉबी देओल ने अपने इंस्टाग्राम से सनी देओल की एक तस्वीर भी शेयर की है.

बॉबी देओल ने तस्वीर के साथ लिखा, ‘सबसे अच्छी आत्मा को जन्मदिन की मुबारकबाद.’ इस पोस्ट पर सेलेब्स और फैंस कमेंट करते हुए सनी देओल को बधाई दे रहे हैं. तीन दशकों तक अपने अभिनय से दुनिया में राज करने वाले सनी देओल ने साल 2019 में बीजेपी की टिकट पर जीत हासिल की और पंजाब के गुरदासपुर से सांसद बने.

सनी देओल को अभिनय की कला विरासत में मिली उनके पिता धर्मेंद्र बॉलीवुड के दिग्गज सदाबहार अभिनेताओं में से एक है. बचपन में सनी देओल अपने पिता के साथ शूटिंग पर जाया करते थे. धीरे-धीरे फिल्मों की तरफ सनी का रुझान बढ़ने लगा और अभिनेता बनने का ख्वाब देखने लगे.

सनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1983 में रोमांटिक फिल्म ‘बेताब’ से की थी.  इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिले. इसके बाद सनी ने अपने अभिनय के दम पर एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया.

साल 1990 में आई फिल्म ‘घायल’ सनी देओल के सिनेमाई करियर की हिट फिल्मों में शुमार है. इस फिल्म में जबरदस्त और दमदार किरदार के लिए सनी देओल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com