बीजेपी बंगाल में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की फोर्स लगा ले, जीत TMC की ही होगी : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद इस बार नंदीग्राम से चुनावी मैदान में होंगी. TMC ने आज कुल 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जबकि तीन सीटों को साथियों के लिए छोड़ा गया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधी चुनौती भी दी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ममता बनर्जी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल में होने वाली 20 रैलियों पर सवाल हुआ, तो बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वो चाहें 120 रैली कर लें, हम चुनावी जंग के आखिर तक लड़ाई लड़ेंगे.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही ये जानकारी आई थी कि पीएम मोदी इस बार बंगाल में कुल 20 चुनावी रैली करेंगे, जबकि अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ जैसे बीजेपी के बड़े चेहरे भी प्रचार की कमान संभालेंगे.

टीएमसी प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बंगाल में चाहे 8 चरण में चुनाव हो या फिर 294 चरणों में चुनाव हो, अमित शाह हमसे नहीं जीत सकते हैं. ममता ने कहा कि बंगाल में चाहे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की फोर्स लगा ली जाए, जीत टीएमसी की ही होगी.
 
आपको बता दें कि खुद ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. हर बार वो भवानीपुर से चुनाव लड़ती आई हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सिर्फ नंदीग्राम से लड़ने की बात कही है. बता दें कि टीएमसी से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी ने भी नंदीग्राम से लड़ने की बात कही है. शुभेंदु की इस इलाके में पकड़ मानी जाती है, यही कारण है कि ममता खुद यहां आ गई हैं ताकि टीएमसी को मजबूत किया जा सके.

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. ममता बोलीं कि बीजेपी पैसों का इस्तेमाल कर रही है, डिप्टी सीएम की गाड़ियों में पैसा बांटा जा रहा है. ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि TMC का मेनिफेस्ट नौ मार्च को ही जारी किया जाएगा.

तृणमूल कांग्रेस ने कुल 291 उम्मीदवारों की लिस्ट में 50 महिला उम्मीदवारों को मौका दिया है. इनके अलावा 42 मुस्लिम उम्मीदवार, 79 SC उम्मीदवार और 17 ST उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. साथ ही इस बार बड़ी संख्या में सितारों को मौका दिया गया है. इनमें सिंगर, क्रिकेटर, डायरेक्टर, एक्टर्स भी शामिल हैं. क्रिकेटर मनोज तिवारी को शिबपुर से टिकट मिला है, जबकि अभिनेत्री कंचन मलिक को उत्तरपाड़ा से मौका मिला है.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों पर इस बार 8 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इनके बाद 1, 6, 10, 17, 22, 26, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे जबकि 2 मई को अन्य राज्यों के साथ ही रिजल्ट आएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com