बीजेपी ने निषादों की नाव को तोड़ा है, आपका घमंड निषाद समुदाय तोड़ेगा : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति पार्टियां अभी से तैयारियों में जुटती नजर आ रही हैं. भारतीय जनता पार्टी जहां जय श्रीराम के नारे से चुनावी सभा में वोटरों को लुभाने में जुटी है तो वहीं कांग्रेस भी प्रभु राम को नाव से नदी पार कराने वाले निषाद समुदाय, केवट,मछुआरे जैसी अन्य जातियों को साधने में जुटी हुई है. यही वजह है कि कांग्रेस इन सुमदाय के लोगों को लुभाने के लिए नदी अधिकार यात्रा भी कर रही है. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस मल्लाह, केवट, निषाद मछुआरे जैसी अन्य जातियों को साधने में लगी हुई है.

शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि कांग्रेस सरकार में निषाद समुदाय के लोगों को तमाम अधिकार मिले थे लेकिन गैर कांग्रेसी सरकारों ने उनके अधिकारों को छीन लिया. उन्होंने कहा कि बालू, मिट्टी से भी इन लोगों का अधिकार छीन लिया गया. उन्होंने कहा कि बिंद,कश्यप और मछुआरा समुदाय से उनका अधिकार बड़ी-बड़ी कंपनियां बनाकर तमाम सरकारों ने छीन लिया.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि योगी सरकार में निषाद समुदाय के लोगों की नाव तक तोड़ी गई.इनके साथ मारपीट व उत्पीड़न किया गया,  इनके घरों में घुसकर उनकी माता और बहनों से मारपीट की गई, फर्जी मुकदमे दर्ज किए. भगवान राम चन्द्र को इस पार से दूसरे पार पहुंचाने का काम निषाद समुदाय ने किया था. उसी निषाद समुदाय के प्रतीकात्मक नाव को बीजेपी ने तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी जिस नाव की तारीफ करते नहीं थकते हैं. उनकी सरकार में उसे ही तोड़ दिया गया.उन्होंने कहा कि निषादों का नावों से भावनात्मक रिश्ता होता है लेकिन बीजेपी ने उसे तोड़ने का काम किया.

लल्लू ने कहा कि याद रखिएगा आपने निषादों के नाव को तोड़ा है, आपका घमंड निषाद समुदाय तोड़ेगा. पूरा निषाद समाज आज कांग्रेस के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि 112 किलोमीटर की यात्रा कांग्रेस द्वारा लगातार की गई है, ये यात्रा 470 किलोमीटर की है और ये लगातार जारी है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी और पूरी कांग्रेस निषाद,बिंद ,कश्यप समुदाय को जबतक उनके अधिकार नहीं दिला देती है तब तक उनके साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो इन लोगों को इनके अधिकार दिलाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में खनन के नियमों को तोड़ा जा रहा है. एनजीटी के नियमों का पालन भी ये सरकार नहीं कर रही है.

बीजेपी के तमाम नेता,सांसद,खनन में शामिल हैं. पिछली सरकार में जंगल राज था आज भी जंगल राज कायम है. प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी बताया कि,सपा बसपा,सभी पार्टियों को जनता ने देख लिया है. अब 2022 में जनता का सहयोग कांग्रेस को मिलेगा. प्रेस वार्ता के दौरान बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रसाद कांग्रेस में शामिल हो गए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com