बीजिंग में 10 दिनों से कोई एक भी नया मामला नही आया नया,

नगरपालिका स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को कहा कि बीजिंग में बुधवार (15 जुलाई) को सीओवीआईडी -19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया। इसके साथ ही बताया गया कि चीनी राजधानी शहर में लगातार 10वे दिन भी सीओवीआईडी -19 का कोई नया मामला नहीं आया। कोई बिना लक्षण वाले मामले या संदिग्ध मामलों की भी कोई सूचना नहीं दी गई। आयोग ने एक दैनिक रिपोर्ट में कहा कि बुधवार को ठीक होने के बाद कुल 23 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

बताया गया कि 11 जून से 15 जुलाई तक, शहर में 335 घरेलू स्तर पर संचरित मामलों की पुष्टि हुई, जिनमें से 168 अभी भी अस्पताल में भर्ती है और 167 को ठीक करके अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। वहीं, आयोग ने कहा कि 17 बिना लक्षण वाले मामले अभी भी चिकित्सकीय निगरानी में हैं। बता दें कि कोरोना की शुरुआत चीन से ही पिछले साल हुई थी। इस बीमारी ने पूरी दुनिया में कहर मचारखा है। हजारों लाखों लोगों की जान चुकी है। वहीं, चीन में अब कोरोना लगभग खत्म हो गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि चीनी मुख्य भूमि में 259 मरीजों का इलाज अभी भी चल रहा है, जिनमें तीन गंभीर हालत में हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल मिलाकर 78,719 मरीज बुधवार तक अस्पतालों से ठीक हो गए और उन्हें छुट्टी दे दी गई। बुधवार तक, मुख्य भूमि पर रिपोर्ट किए गए कोरोना के कुल मामले 83,612 थे, जिनमें से 4,634 लोगों की बीमारी से मृत्यु हो गई थी।

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या एक करोड़ 35 लाख के पार पहुंच गई है। जबकि, वायरस के कारण अब तक 583,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने अपने नवीनतम अपडेट में कहा है कि गुरुवार की सुबह, कुल मामलों की संख्या 13,070,97 थी, जबकि मौतें बढ़कर 583,359 हो गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com