बिलासपुर में PM मोदी ने किया एम्स का शिलान्यास, बोले- यहां से खास नाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स की नींव रख दी है. उन्होंने इसके अलावा ऊना में IIIT, कांगड़ा में SAIL के प्रोसेसिंग यूनिट की भी नींव रखी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित किया. मोदी ने कहा कि आज मैं आठ मंजिला सभा को संबोधित कर रहा हूं. देश में कृषि क्रांति लाने के लिए बिलासपुर का काफी बड़ा योगदान है. मोदी बोले कि हिमाचल के लोगों ने देश के लिए काफी बलिदान दिया है.

रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आज एक ही कार्यक्रम में 1500 करोड़ रुपए के काम की शुरुआत की. हिमाचल में एम्स का बनना सिर्फ यहां का लाभ ही नहीं बल्कि यहां आने वाले टूरिस्टों को भी लाभ ही मिलेगा.  

इंद्रधनुष को नहीं समझे लोग

पीएम ने कहा कि यहां पर फेफड़े और सांस की बीमारी एक बड़ी समस्या है, एम्स बनने से उनको काफी फायदा पहुंचेगा. यहां के वीर जवानों को भी इससे लाभ पहुंचेगा. एम्स के कैंपस में एक साथ 3000 लोगों को रोजगार मिलेगा. हमारी सरकार ने टीकाकरण के लिए इंद्रधनुष योजना चलाई, अगर ये योजना दूसरे देश में होती तो तारीफ होती. लेकिन हमारे देश में लोगों को देर से समझ आता है.

750 बिस्तर वाले इस अस्पताल का निर्माण करीब 1350 करोड़ रुपये की लागत से होगा. यहां स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा नर्सिंग, स्नातक और स्नातकोार स्तर पर मेडिकल शिक्षा भी मुहैया करायी जाएगी. गौरतलब है कि हिमाचल में कुछ दिनों बाद चुनाव होना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com