बिग बी ने आमिर के कई राज़ से उठाया पर्दा…

 हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के दो बेहतरीन कलाकार अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के ज़रिए पहली बार बड़े पर्दे पर साथ दिखेंगे। इन दोनों कलाकारों के लिए तो यह मौक़ा ख़ास है ही, इनके चाहने वालों के लिए भी यह एक ऐसा मंज़र है, जिसे वो सालों के देखना चाहते थे

आमिर का काम करने का तरीक़ा बॉलीवुड में दूसरों से अलग है। चाहे वो किरदार निभाना हो या फ़िल्ममेकिंग की प्रक्रिया, आमिर हर काम लग ढंग से करते हैं। आमिर की एक ऐसी आदत का खुलासा बिग बी ने हाल ही में अपने शो कौन बनेगा करोड़पति में किया, जिसके बारे में इससे पहले कोई नहीं जानता होगा।

शुक्रवार को प्रसारित हुए केबीसी 10 के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में आमिर ख़ान एक अन्य प्रतिभागी के साथ अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे। शो के दौरान दोनों कलाकारों ने एक-दूसरे के साथ काफ़ी मस्ती-मज़ाक भी किया। सवाल-जवाबों के ज़रिए आमिर ने बिग बी के बारे में कई दिलचस्प जानकारियां जनता तक पहुंचाईं तो बिग बी ने भी आमिर के कई राज़ से पर्दा उठाया। अमिताभ बच्चन ने ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के दौरान आमिर के साथ बिताए समय का ज़िक्र करते हुए बताया कि आमिर जब किसी फ़िल्म को करते हैं तो निर्माता द्वारा दी गयी स्क्रिप्ट का इस्तेमाल नहीं करते, बल्कि पूरी स्क्रिप्ट को अपनी अलग डायरी में ख़ुद लिखते हैं और उसी से तैयारी करते हैं। अपनी इस अजीब अादत के बारे में आमिर ने कहा कि ख़ुद लिखने से उन्हें स्क्रिप्ट याद हो जाती है, इसीलिए वो ऐसा करते हैं। 

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान 8 नवंबर को रिलीज़ हो रही है और इस साल की सबसे बड़ी फ़िल्मों में शामिल है। विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फ़िल्म की कहानी 18वीं सदी की है, जब भारत ब्रिटिश हुकूमत का गुलाम था। उस दौरान बग़ावत करने वाले भारतीयों को ब्रिटिश ठग कहते थे। अमिताभ बच्चन फ़िल्म में एक क्रांतिकारी आज़ाद का किरदार निभा रहे हैं, जो समंदर पर राज करता है और वहीं से ब्रिटिश हुकूमत की चूलें हिला रहा है, वहीं आमिर एक शातिर ठग फ़िरंगी मल्लाह के किरदार में हैं, जिसे ब्रिटिश अफ़सर आज़ाद को ख़त्म करने के लिए बुलाते हैं। 

कटरीना कैफ़ सुरैया का किरदार निभा रही हैं, वहीं फ़ातिमा सना शेख़ ज़ाफ़िरा नाम का किरदार प्ले कर रही हैं जो आज़ाद के साथ ब्रिटिशों के ख़िलाफ़ लड़ती है। फ़िल्म में बड़े पैमाने पर पानी के जहाज़ों पर लड़ाई दिखायी गयी है, जिसके लिए हज़ारों टन लोहे से जहाज़ों का निर्माण किया गया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com