बालों के झड़ने की समस्या है तो आंवले का करें इस्तेमाल, मिलेगा फायदा

क्या आप भी अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान है तो हम आपको कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी बालो के झड़ने की समस्या को दूर कर सकते है।।

1-अगर आपके बाल ज़रूरत से ज़्यादा झड़ते है तो आंवले का इस्तेमाल आपके लिए फायेमंद हो सकता है। आंवले में भरपूर मात्रा में आयरन, कैल्सियम, फॉस्फोरस जैसे नूट्रिएन्ट्स होने के अलावा विटामिन-सी, एंटी ऑक्सीडेंट्स और एंटी माइक्रोबियल गुण मौजूद होते हैं। जो आपके झड़ते हुए बालो को रोक सकते है। इसे अपने बालों पर लगाने से पहले आंवले के पाउडर में नींबू का रस मिलाकर अपने बालो की जड़ो में लगाए।जब ये सूख जाए तो इसे हल्के गर्म पानी से धो ले।

2-सिरका भी हमारे बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है।सिरके से बालो को धोने से बाल बाउंसी बन जाते हैं। इसे अपने बालो पर इस्तेमाल करने के लिए अपने बाल धोने के पानी में थोड़ा सा सिरका मिलाकर अपने बालो को धोये।

3-रीठा में भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लामेंट्री और एंटी माइक्रोबियल गुण पाए जाते है।जिसके इस्तेमाल से  बाल मजबूत होने के साथ-साथ घने भी बनते हैं। यह बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है।इसे अपने बालो पर लगाने के लिए बाल धोने से पहले करीब 4 घंटे पहले पानी में भीगो दें। उसके बाद इसके पानी से अपने बालों को धोएं। ऐसा आप हफ्ते में दो से तीन बार कर सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com