बुंदेलखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बांदा मेडिकल कॉलेज में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने गुरुवार को व्यवस्थाओं का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने मेडिकल काॅलेज में 15 दिन के अंदर कोरोना की जांच शुरू कराने की बात कही। उन्होंने वार्ड ब्लाक का निरीक्षण भी किया।

बुधवार की देर रात प्रशासन के पास प्रदेश सरकार के वित्त, संसदीय कार्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का गुरुवार को प्रस्तावित दौरे का कार्यक्रम मिला। रात में ही अफसरों ने तैयारी कर ली। गुरुवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड में मंत्री का हेलीकॉप्टर उतरा। यहां सांसद आरके सिंह पटेल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी व भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद ने उनका स्वागत किया। डीएम अमित सिंह बंसल व एसपी एसएस मीणा, सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह, एडीएम संतोष बहादुर सिंह मौजूद रहे।

हेलीपैड से कैबिनेट मंत्री कार से सीधे राजकीय मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। मेडिकल काॅलेज में वार्ड ब्लॉक के अंदर समेत पूरे परिसर का निरीक्षण किया, साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर मरीजों के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मरीजों की स्थिति और स्वस्थ होने आदि की जानकारी लेने के साथ ही उन्होंने जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभी संक्रमित मरीजों की जांच में समस्या बनी है, सैंपल लेकर दूसरे मेडिकल कॉलेज में भेजना पड़ रहा है। इससे जांच रिपोर्ट मिलने में समय लग जाता है, इसे देखते हुए पंद्रह दिन के अंदर बांदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग लैब शुरू कराई जाएगी।