बंद कमरे में हुआ प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच ये… करार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा का मंगलवार को दूसरा दिन है। राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका औपचारिक स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने महात्मा गांधी को राजघाट पर श्रद्धांजलि दी और परिसर में पौधारोपण किया। ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंच गए हैं जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी द्वीपक्षीय वार्ता शुरू हो गई है। दोनों देशों के बीच कई समझौते पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। जिसमें तीन अरब डॉलर का रक्षा समझौता भी शामिल है जिसका एलान ट्रंप ने सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से किया था

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप मोती बाग के सर्वोदय को-एड स्कूल पहुंच गई हैं। यहां वे हैप्पीनेस क्लासेज को देखेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्वीपक्षीय वार्ता शुरू हो गई है। रक्षा सौदे के अलावा कई सौदों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच 21 हजार करोड़ रुपये के करार होंगे।

राष्ट्रपति ट्रंप ने राजघाट में बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद आगंतुक पुस्तिका में लिखा, अमेरिकी लोग महात्मा गांधी की महान दूरदर्शिता- एक संप्रभु और मजबूत भारत के साथ दृढ़ता से खड़े हैं। यह अद्भुत सम्मान की बात है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ हैदराबाद हाउस पहुंच गए हैं। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वे द्वीपक्षीय वार्ता करेंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैदराबाद हाउस के लिए रवाना हो गए हैं। यहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्वीपक्षीय मुद्दों पर बातचीत करेंगे। वही प्रधानमंत्री मोदी पहले से ही हैदराबाद हाउस में मौजूद हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप राजघाट पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद दोनों ने राजघाट की आगंतुक पुस्तिका में भी एक संदेश लिखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद हाउस पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यहां पहुंचेंगे। दोनों देशों के बीच रक्षा सौदे के अलावा कई और समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राजघाट के लिए रवाना हो गए हैं। यहां वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पत्नी मेलानिया के साथ श्रद्धांजलि देंगे।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति भवन पहुंचे। यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उनकी पत्नी सरला कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com