फेसबुक रखता है आप पर नजर ऐसे देखें लोकेशन हिस्ट्री करें डिलीट…

सोशल मीडिया वेबसाइट पर आपकी लोकेशन हिस्ट्री स्टोर हो सकती है. अगर आपने परमिशन दिया है और लोकेशन ऑन है तो फेसबुक पेज पर आपको खुद ये पता चलेगा कि आप कब कहां था. सालों पहले की भी जानकारी यहां मिल सकती है.

फेसबुक के मुताबिक अगर आपने ऐप में लोकेशन हिस्ट्री ऑन की है तो कंपनी आपकी लोकेशन हिस्ट्री स्टोर करती है. आप ऐप यूज करें या न करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर फेसबुक ऐप में लोकेशन ऑन की है तो आपकी लोकेशन की जानकारी फेसबुक को मिलती है और स्टोर होती है.

लोकेशन हिस्ट्री देखने का प्रोसेस ये है

ब्राउजर में पहले फेसबुक लॉग इन करें. सेटिंग्स में जाकर लोकेशन पर क्लिक करें. यहां व्यू योर लोकेशन हिस्ट्री का ऑप्शन है. इसे क्लिक करने पर फिर से पासवर्ड एंटर करने को कहा जाएगा. यहां आप दिन, महीने, साल सेलेक्ट करके मैप्स पर लोकेशन देख सकते हैं. अगर तब लोकेशन ऑन किया था तो यह पता चल जाएगा कि आप किस दिन कहां थे. यहां टाइम भी दिखता है और यह भी देख सकते हैं कि किसी खास लोकेशन पर आपने कितना समय बिताया है.

मोबाइल ऐप से लोकेशन हिस्ट्री देखने के लिए फेसबुक की सेटिंग्स में जाना है. यहां लोकेशन ऑप्शन मिलेगा और यहां भी ऐसा ही प्रोसेस है जैसा वेब पर.

अपनी लोकेशन हिस्ट्री ऐसे करें डिलीट

अगर आप फेसबुक पर से अपनी लोकेशन हिस्ट्री डिलीट करना चाहते हैं तो इसके लिए लोकेशन पेज के टॉप राइट कॉर्नर में जाकर डिलीट ऑल लोकेशन हिस्ट्री पर क्लिक करें. अगर आप चाहें तो किसी खास दिन की लोकेशन हिस्ट्री डिलीट कर सकते हैं. इसके लए मेन्यू बटन के बगल से डेट सेलेक्ट कर लें और यहां से डिलीट दिस डे का ऑप्शन चुनें.

Paytm Sale में इन स्मार्टफोन पर मिल रहा है 16,000 रुपये तक का कैशबैक, जाने ऑफर

 

फेसबुक लोकेशन को ऐसे करें ऑफ

फेसबुक सेटिंग्स में जाकर यहां अकाउंट सेटिंग्स पर क्लिक करें. यहां लोकेशन सेक्शन में जाकर लोकेशन हिस्ट्री ऑफ कर दें. लोकेशन ऑफ करने के बाद आप फेसबुक के कुछ फीचर्स यूज नहीं कर पाएंगे. इनमें वाई-फाई ढूंढ़ने और नियरबाई फ्रेंड्स फीचर्स हैं. फेसबुक का कहना है कि लोकेशन के आधार पर वो यूजर्स को सटीक विज्ञापन देता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com