फेक न्यूज को लेकर फेसबुक सख्त, भारत में अजीत मोहन को बनाया मैनेजिंग डायरेक्टर

वॉट्सऐप के बाद अब टेक दिग्गज फेसबुक ने भारत के लिए एक नया मैनेजिंग डायरेक्टर और वाइस-प्रेसिडेंट नियुक्त किया है। इस पद पर अजीत मोहन को नियुक्त किया गया है। फिलहाल अजीत मोहन ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉटस्टार के CEO के तौर पर काम कर रहे हैं। अजीत मोहन अगले साल से फेसबुक के मैनेजिंग डायरेक्टर और वाइस-प्रेसिडेंट के तौर पर कार्यभार संभालेंगे।

फेसबुक के लिए काम करना विशिष्ट अवसर: अजीत मोहन

अजीत मोहन फेसबुक की भारत में निवेश और रणनीति को बेहतर करने पर काम करेंगे। अजीत मोहन ने कहा कि फेसबुक ने पूरी दुनिया के लोगों को एक-साथ जोड़ा है और ऐसी कंपनी के एंजेंडा को आकार देना उनके लिए एक विशिष्ट अवसर है। वहीं, फेसबुक के उपाध्यक्ष (व्यापार और विपणन भागीदारी) डेविड फिशर ने कहा कि अजीत को काफी अनुभव है और उनके इसी अनुभव से हमें भारत के अलग-अलग समुदायों, संगठनों, कारोबार और नीति निर्माताओं पर सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद मिलेगी।

एक साल से खाली था पद:

आपको बता दें कि फेसबुक के मैनेजिंग डायरेक्टर और वाइस-प्रेसिडेंट का पद पिछले एक साल का खाली था। इससे पहले इस पद पर उमंग बेदी नियुक्त थे। अब वह स्थानीय भाषा के समाचार और मनोरंजन एग्रीगेटर डेलीहंट के अध्यक्ष हैं।

फर्जी खबर पर फेसबुक का शिकंजा:

फेसबुक ने फर्जी खबरों को हटाने के लिए एक नई पॉलिसी लागू की थी। फेसबुक ने कहा था कि वो अपने प्लेटफॉर्म से फर्जी खबरों को हटाने पर काम करेगा। इसी क्रम में कंपनी ने अजीत मोहन को मैनेजिंग डायरेक्टर और वाइस-प्रेसिडेंट के पद पर नियुक्त किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com