फर्रुखाबाद से BJP सांसद मुकेश राजपूत हुए कोरोना से संक्रमित, हालत नाजुक एम्स रेफर

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी स्ट्रेन ने देश के साथ उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा दिया है। दिल्ली में एक सप्ताह के लॉकडाउन के बीच में उत्तर प्रदेश में भी स्थिति दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है। चार दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित फर्रूखाबाद से भारतीय जनता पार्टी के सांसद मुकेश राजपूत की हालत बेहद गंभीर है।

फर्रुखाबाद में मुकेश राजपूत की हालत नाजुक होने पर उनको नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रेफर किया गया है। उनको जिला अस्पताल लोहिया से एम्स के लिए रेफर किया गया है। भाजपा सांसद चार दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। सांसद राजपूत के निजी सचिव ने बताया कि उनके दोनों लंग्स में इंफेक्शन है। जिसके कारण उनको सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है।

उत्तर प्रदेश में सोमवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौत की तेज गति जारी है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिलने से अस्पतालों में उनको भर्ती करने की जगह ही नहीं है। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढऩे के साथ ही बेहद जानलेवा हो रहा है। अब प्रदेश में बढ़ रही मौतों ने सभी की चिंता भी बढ़ा दी है। रविवार को सर्वाधिक 129 मौत हुईं। इसके साथ रेडमेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी इलाज में भी बड़ी बाधक बन रही है।

प्रदेश के बरेली में रोज पांच-छह डॉक्टर कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ रहे है। यहां आइएमए में 750 डाक्टर पंजीकृत हैं। एक अप्रैल से अब तक रोजाना चार-छह डाक्टर संक्रमित पाए जा रहे। इनमें कुछ तो परिवार समेत होम आइसोलेट कर दिए गए हैं। शहर के पांच बड़े निजी अस्पतालों के डाक्टर भी संक्रमित हैं। यहां भी करीब हफ्ते भर से जूनियर डाक्टर इलाज कर रहे हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com