फर्रुखाबाद में CM योगी ने कहा, भूमाफिया पर हुई कार्रवाई तो शरण देने वालों के पेट में हुआ पीड़ा

प्रसिद्ध बौद्ध तीर्थस्थल संकिसा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फर्रुखाबाद में पर्यटन और रोजगार की अपार संभावनाएं है। जल्द ही पर्यटन विभाग की टीम संकिसा के विकास की संभावना तलाशेगी। संकिसा को बौद्ध तीर्थस्थल सारनाथ, कुशीनगर, श्रावस्ती, लुम्बिनी के साथ नोएडा के गौतमबुद्ध विद्यालय तक जोड़ने के प्रस्ताव पर काम होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि यहां आलू की कई प्रजातियाें की पैदावार होती है। आलू से चिप्स बनाने का कारखाना यहीं पर लगना चाहिए। उन्होंने विकास योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि वर्ष 2017 से पहले भूमाफिया जमीनों पर कब्जा करते थे। अब भूमाफिया, गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। उनकी अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चल रहे हैं तो उन्हें शरण देने वालों के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होंने कोराना से बचाव के प्रति भी सावधानी बरतने का आह्वान किया।

रविवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकिसा पहुंचकर सबसे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित आरोग्य मेला का शुभारंभ किया और फिर बौद्ध तीर्थ स्थली स्तूप पर पहुंचे। जहां पहले से की गई तैयारी में डॉ. धर्मपाल थेरो ने मुख्यमंत्री को स्तूप पर पूजन कराया। इस दौरान पुलिस-प्रशासन के सभी अधिकारियों समेत विधायक व भाजपा नेता मौजूद रहे। यहां सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात है। वहीं पंडाल को सुरक्षा घेरे में लिया गया है और कोविड नियमों का पालन कराया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर लॉ मार्टीनियर कॉलेज ग्राउंड लखनऊ से उड़ान भरने के बाद संकिसा स्थित हेलीपैड पर उतरा, जहां पर उनका स्वागत किया गया। यहां से वह कार से संकिसा पीएचसी पहुंचे और आरोग्य मेला का शुभारंभ किया। अफसरों के साथ मेले में लगा स्वास्थ्य और कृषि विभाग की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। यहां पर सरकारी योजनाओं के 22 लाभार्थियों को सम्मानित किया गया। यहां से वह बौद्ध तीर्थ स्थली स्तूप पर पहुंचे। स्तूप पर पहले से तैयारियां कर ली गई थीं। डॉ. धर्मपाल थेरो की अगुवाई में मुख्यमंत्री ने पूजन किया और परिक्रमा पूरी की। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर सभा को संबोधित करने के बाद वह रवाना हो गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com