प्री-ब्राइडल ट्रीटमेंट में रखें इन बातों का ध्यान शादी के दिन नजर आएगा ऐसा… निखार

हर लड़की की तमन्ना होती है कि वह अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखे और दुनिया का बेस्ट लहंगा पहने। शादी के दिन जैसे-जैसे करीब आते हैं होने वाली दुल्हन की टेंशन बढ़ती जाती है। किसी को वेट कम करने की चिंता होती है तो किसी को डल स्किन की। शादी के दिन लगना चाहती हैं सबसे खूबसूरत तो सिर्फ शादी का मेकअप खास नहीं होता है। बल्कि प्री ब्राइडल मेकअप ट्रीटमेंट भी सही जगह और सही तरीके से करवाना जरूरी होता है। शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखने के लिए आप भी अगर ब्राइडल पैकेज बुक कराने की सोच रही हैं, तो कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। इससे आपको परफेक्ट ऑप्शन मिलने के साथ ही किसी तरह की गलती से भी बचेंगी।

ट्रायल मेकअप है जरूर

प्री-ब्राइडल ट्रीटमेंट के बाद ट्रायल मेकअप के लिए कम से कम दो दिन का समय दिया जाता है। इसमें युवतियों को हैवी लहंगा और ज्वेलरी को कैरी करना, रिसेप्शन के लिए स्टेज तक चलना आदि सिखाया जाता है। मंडप में दो से तीन घंटे बैठने के दौरान दुल्हन के बैठने का अंदाज कैसा हो, आंखों में बड़ों के लिए सम्मान का भाव कैसे महसूस कराया जाए, इसके भी खास टिप्स दिए जाते हैं। यह पूरी प्रक्रिया बेहद रोचक और सीखने वाली होती है।

प्री-ब्राइडल, ब्राइडल और पोस्ट वेडिंग सेरेमनी

कई ब्राइडल पैकेज में ना सिर्फ शादी के मेकअप की बल्कि शादी के पहले और बाद तक भी सर्विस दी जाती है। यानी महंदी, संगीत, शादी और फिर रिसेप्शन आदि में आप इनका फायदा उठा सकती हैं। प्री ब्राइडल मेकअप पैकेज ले कर आप अपनी शादी को खास और यादगार बना सकती हैं।

फेशियल चुनें सोच-समझकर

आजकल ब्यूटी क्लीनिक्स में फेशियल की कई वेरायटी उपलब्ध हैं। अपनी ब्यूटीशियन से सलाह-मशविरा करके अपने लिए वही फेशियल चुनें, जो आपकी त्वचा की प्रकृति के लिए सबसे अच्छा हो। विवाह, समारोह के समय गोल्ड, डायमंड व पर्ल फेशियल ज्यादा फायदेमंद होते हैं। हर्बल और फ्रूटक्रीम वाला फेशियल भी ठीक होता है। चाहें तो क्रीम के साथ आप एप्पल, स्ट्रॉबेरी, पीच और खीरा का जूस भी मिलवा सकती हैं। इससे त्वचा को जरूरी पोषक तत्व मिल जाएंगे और त्वचा अधिक निखरी-निखरी दिखेगी।

स्किन संबंधित समस्याएं

अगर आपको हाल ही में स्किन से जुड़ी कोई समस्या आ रही है तो, उसे अपनी मेकअप आर्टिस्ट से बताना ना भूलें। कई प्रोफेशनल्स आपको प्री मेकअप ट्रीटमेंट लेने के लिये बोलेंगे या फिर कई ऐसा भी कह सकते हैं कि आपकी त्वचा के लिये वे अन्य प्रकार के मेकअप प्रोडक्ट का यूज करेंगे

हेल्दी डायट और पूरी नींद

सिर्फ मेकअप अच्छा होना काफी नहीं है शरीर का स्वस्थ रहना भी जरूरी है। भविष्य को लेकर आपको डर भी लग रहा होगा, लेकिन चिंताओं को परे रखकर आपको पूरी नींद लेनी चाहिए। कुछ दुल्हन शादी से पहले डायट के चक्कर में खाना-पीना कम कर देती हैं, लेकिन आप ऐसा न करें। अपनी डायट पर पूरा ध्यान दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com