प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे जारी, यहां है सफल अभ्यर्थियों की सूची

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC – Uttar Pradesh Public Service Commission) ने पीसीएस, एसीएफ और आरएफओ (PCS / ACF / RFO) के नतीजे जारी कर दिए हैं। परिणाम की घोषणा यूपीपीएससी की आधिकािरिक वेबसाइट पर की गई है।

जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना परिणाम यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके अलावा परिणाम देखने के लिए डायरेक्ट लिंक और मुख्य परीक्षा के लिए सफल अभ्यर्थियों की पूरी सूची इस खबर में आगे दी जा रही है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

होम पेज पर दाहिनी तरफ पीसीएस, एसीएफ, आरएफओ मेन्स लिस्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

आपके सामने स्क्रीन पर पीडीएफ फॉर्मेट में सफल अभ्यर्थियों की पूरी सूची आ जाएगी। इस सूची में अपना रोल नंबर सर्च करें।

अगर आपका रोल नंबर इसमें है, तो आप मुख्य परीक्षा के लिए सफल हो चुके हैं। इस सूची को डाउनलोड करें और एक प्रिंट लेकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में कुल 3,18,147 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें से 6320 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है। इस बार किए गए बदलाव के अनुसार कुल पदों के मुकाबले सिर्फ 13 गुना अभ्यर्थियों को ही सफल घोषित किया गया है। पहले 18 गुना अभ्यर्थी सफल होते थे।

यूपीपीएससी ने पीसीएस, एसीएफ व आरएफओ परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर 2019 को उत्तर प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर किया था। आयोग के कैलेंडर में पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा 20 अप्रैल से और एसीएफ / आरएफओ-2019 की मुख्य परीक्षा 16 अगस्त से प्रस्तावित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com