योगी सरकार ने फाइनल की यूपी के स्कूली बच्चों की पसंदीदा ड्रेस

नई दिल्ली: सीएम बनने के बाद योगी रुकने का नाम नहीं ले। अब सूबे में सरकारी प्राइमरी स्कूल के बच्चों को नया यूनिफॉर्म देने की तैयारी है। इसके तहत यूपी के सरकारी स्कूल के बच्चों को गुलाबी और भूरे रंग की ड्रेस देने पर सहमति बन गई है।
बता दें अखिलेश सरकार ने नीला और नेवी ब्लू वाली यूनिफॉर्म को खाकी रंग से बदल दिया था। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाकी की जगह बच्चों के पसंदीदा रंगों वाली यूनिफॉर्म देने पर अपनी सहमति दे दी है।योगी सरकार

योगी सरकार सरकारी प्राइमरी स्कूल के बच्चों को देगी नया यूनिफॉर्म

अब सरकारी स्कूलों में बच्चों को गाढ़े गुलाबी और भूरे रंग वाली चेक शर्ट और भूरे रंग की पैंट दी जाएगी। दरअसल खाकी रंग के यूनिफॉर्म से सीएम योगी खुश नहीं थे। वे बच्चों के पसंदीदा रंग को ही उनकी ड्रेस बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने अपने मंत्रियों और अधिकारीयों से सुझाव भी मांगे थे। किसी ने केसरिया तो किसी ने लाल रंग का सुझाव दिया। लेकिन मुख्यमंत्री ने बच्चों के पसंदीदा रंग गुलाबी को चुना। यूनिफॉर्म के रंग पर सहमति बनने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ड्रेस के लिए आदेश जारी करने की तैयारी में है।

हालांकि यूनिफॉर्म के रंग पर तो सहमति बन गई लेकिन इसे बनवाने के पैटर्न पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका। सूत्रों के मुताबिक सेंट्रल स्कूल की तर्ज पर ड्रेस बनाने पर चर्चा हुई लेकिन इस पर आम सहमति नहीं बन सकी। क्योंकि इससे सिलाई और कपड़े का खर्च बढ़ रहा था। यूनिफॉर्म के अलावा इस बार सरकार बच्चों को जूते और मोज़े भी देने जा रही है। इस प्रस्ताव पर भी सहमति बन चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com