प्रसार भारती ने निकाली भर्ती, एंकर बनने का मौका, जल्दी करे आवेदन

प्रसार भारती ने एंकर समेत कुल सात पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इनमें मेकअप आर्टिस्ट और हेयर ड्रेसर स्टाइलिस्ट जैसे पद हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवदेन कर सकते हैं। आवेदन के लिए आपको डाक इस्तेमाल करना होगा। आवेदन करने के आखिरी तारीख 30 अगस्त, 2019 है। इसका मतलब आपका आवेदन 30 अगस्त से पहले पहुंच जाना चाहिए।

योग्यता
एंकर (मूक-बधिर बुलटेन)- इस पद को आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही साथ साइन लैंग्वेज में डिप्लोमा और दो वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार का अग्रेंजी और हिंदी दोनों भाषाओं पर बेहतरीन पकड़ होनी चाहिए।

मेकअप आर्टिस्ट – किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही साथ मेकअप में डिप्लोमा का कोर्स होना चाहिए। इस पद पर भी अप्लाई करने के लिए दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

हेयर ड्रेसर/स्टाइलिस्ट- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही साथ हेयर ड्रेसर/स्टाइलिस्ट में डिप्लोमा का कोर्स होना चाहिए। इस पद पर भी अप्लाई करने के लिए दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया
चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके अलावा स्किल टेस्ट/र्सनैलिटी टेस्ट/स्क्रीन टेस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले प्रसार भारती की ऑफिशियल वेबसाइट prasarbharati.gov.in पर विजिट करना होगा। यहां से फॉर्म डाउनलोड करना होगा। इसके बाद उस फॉर्म को भरकर ‘डिप्टी डायरेक्टर (एचआर), डीडी न्यूज, रूम नंबर 413, चतुर्थ तल, दूरदर्शन भवन, टॉवर-बी, कॉपरनिकस मार्ग, नई दिल्ली-110001’ पतें भेजना होगा। 30 अगस्त, 2019 के बाद पहुंचने वाले आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com