प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद की तीन और संपत्तियों पर भी कुर्की लगाने की करवाईं हुई शुरू

पूर्व सांंसद अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला प्रयागराज में जारी है। मंगलवार को डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने झूंसी के कटका गांव में स्थित अतीक की तीन संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश दिए। कार्रवाई कर 25 सितंबर तक रिपोर्ट भी मांगी। आदेश के अनुपालन में बुधवार को ही फूलपुर की राजस्व टीम और पुलिस कुर्की की कार्रवाई के लिए कटका पहुंच गई। यहां कोल्ड स्टोरेज की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसमें आलू रखी थी, जिसे निकलवाया जा रहा है। यहां जिन किसानों की आलू जमा थी, वह भी पहुंच गए हैं।

झूंसी के कटका में तीन जमीन अतीक की बेनामी संपत्ति घोषित है

झूंसी के कटका में तीन जमीनों को अतीक की बेनामी संपत्ति घोषित किया गया था। उसी एक जमीन पर कोल्ड स्टोर है। एसडीएम फूलपुर व सीओ पंचम की अगुवाई में बुधवार को खाली कराया जा रहा है। वहां पहुंचे किसानों का कहना है कि अगर प्रशासन हमें कुछ दिन की मोहलत देता तो इसकी व्यवस्था कर लेते। अब ऐसे में कोल्ड स्टोरेज से निकले आलू गर्मी में यहां से वहां करने में खराब हो जाएंगे। यह आलू बोने लायक नहीं रहेगी। यहां से आलू भरी 22000 बोरियां नजदीक में ही सहसों स्थित एक कोल्ड स्टोर में प्रशासन अपनी जिम्मेदारी पर रखवा रहा है।

अतीक के गुर्गे की प्लाटिंग पर मंगलवार को चला था बुल्डोजर

पुलिस, प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने संयुक्त रूप से मंगलवार को कार्रवाई करते हुए पूर्व सांसद के गुर्गे की अवैध प्लाटिंग उजाड़ी। करेली क्षेत्र के बाजूपुर, एनुद्दीनपुर (परगना व तहसील सदर) गांवों में करीब 10 बीघे क्षेत्रफल में की गई अवैध प्लाङ्क्षटग पर बुल्डोजर चला और लगभग तीन घंटे में बाउंड्रीवाल समेत अन्य निर्माण ढहा दिया गया। इन गांवों में असाद अहमद पुत्र आफाक अहमद निवासी चकिया, कल्लू, बाबू एवं इसरार पुत्रगण जुम्मन निवासी एनुद्दीनपुर द्वारा आराजी संख्या 340 व 341 पर अवैध प्लाङ्क्षटग की गई थी। उसमें बाउंड्रीवाल समेत अन्य अस्थायी निर्माण कराए गए थे। इस अवैध प्लाङ्क्षटग को जोनल मजिस्ट्रेट अजय नारायण ङ्क्षसह, पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय, करेली थाने की पुलिस फोर्स और प्रवर्तन दल ने तीन घंटे की कार्रवाई में उजाड़ दिया।

असाद ने प्लाटिंग के बीच नाले को भी बंद कर दिया था

असाद ने प्लाटिंग के बीच नाले को भी बंद कर दिया था। ऐसे में उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर मुकदमा भी चलाया जाएगा। असाद पूर्व सांसद का गुर्गा बताया जाता है। जोनल अफसर के मुताबिक अवैध प्लाङ्क्षटग भूमिधरी जमीन पर की गई थी, जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com