प्रयागराज में आसमान में छाये हल्‍के बादल, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

 दो दिन हो गया प्रयागराज में बारिश हुए। यानी पिछले दो दिनों से जनपद के लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। हालांकि आसमान में हल्‍के बादल तो छाए हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है। कल दोपहर में सूर्य की किरणों ने लोगों को परेशान किया तो रात में भी चैन नहीं रहा। ऐसे में लोग परेशान हो गए हैं। उन्‍हें एक बार फिर बारिश की चाह है। हालांकि आज भी बारिश की संभावना नहीं जताई जा रही है। लोगों को उमस भरी गर्मी को झेलना ही होगा।

कूलर, पंखे की हवा बेअसर साबित हो रही है

मंगलवार की सुबह तो हल्‍के बादल आसमान पर थे लेकिन दोपहर होते-होते वह भी गायब हो गए। आलम यह हो गया था कि सूर्य की तल्‍ख किरणें शरीर में चुभ सी रही थीं। दोपहर में बाहर निकलना भी आसान नहीं था। घरों में भी चैन नहीं था। एक बार फिर कूलर और पंखों की हवा बेअसर साबित होने लगी। रात में भी बादल नहीं दिखे और उमस भरी गर्मी बरकरार रही।

सूर्य की किरणें परेशान कर रहीं

वहीं बुधवार की सुबह से हल्‍के बादल तो छाए हैं लेकिन उमस तेज है। जब बादलों को बेधकर सूर्य की किरणें दिखती हैं तो लोग परेशान हो जाते हैं। बादल भी उमस को बढ़ाने में मददगार साबित हो रहे हैं। ऐसे में लोग परेशान हैं। बाहर निकलने पर उमस भरी गर्मी का कुछ अधिक ही एहसास हो रहा है।

बिजली कटौती ने समस्‍या को बढ़ाया

पिछले दो दिनों से बारिश पूरी तरह से रुकी हुई है। ऐसे में लोग परेशान हैं। उमस भरी गर्मी से बचने के लिए घरों में कूलर और पंखे की हवा से कुछ तो राहत ले ही रहे हैं। ऐसे में बिजली कटौती ने समस्‍या को बढ़ा दिया है। शहर के कई मोहल्‍लों में मंगलवार से लेकर बुधवार सुबह तक कटौती होती रही। ऐसे में जब बिजली कटौती हो रही है तो जाहिर है कि बिजली विभाग के लोगों के प्रति शहरवासी आक्रोशित भी हैं। उनका कहना है कि रात में सोते समय भी बिजली कटौती हो रही है। इससे रात जागकर बितानी पड़ रही है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com