पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय को CM नीतीश कुमार ने JDU की सदस्‍यता दिलाई

 पुलिस महकमे में  बड़ी-बड़ी कुर्सियों की शोभा बढ़ा चुके अफसरों  के चुनावी मैदान में उतरने से इस बार बिहार विधानसभा चुनाव बेहद रोचक हो गया है। पांच दिन पहले पुलिस महानिदेशक (DGP) के पद से वीआरएस लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय को आज 27 सितबर , रविवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू की औपचारकि सदस्‍यता दिलाई।

इसी के साथ बिहार के चचर्ति पूर्वी डीजीपी अपनी सियासी पारी शुरू करेंगे। गुप्तेश्वर पांडेय को सीएम नीतीश ने मुख्‍यमंत्री आवास पर सदस्‍यता दिलाई। अब चर्चा गर्म है  कि वे बक्‍सर से विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं।

फिलहाल गुप्‍तेश्‍वर गुप्तेश्वर पांडेय गूगल पर भी खूब सर्च किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में  वे गूगल सर्च के टॉप 10 में शामिल रहे।  वे सुशांत सिंह राजपूत मामले के कारण पूरे देश में चर्चा में आए। तब उन्‍होंने महाराष्‍ट्र पुलिस पर बिहार पुलिस को जांच में असहयोग करने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने ही सुशांत के मौत की मामले की सीबीआइ से जांच कराने को सीएम नीतीश से आग्रह किया था। इसके बाद राज्‍य सरकार ने केंद्र से सीबीआ जांच की सिफारिश की थी। रिया चक्रवर्ती  को कह  दिया  था  कि उनकी औकात नहीं है बिहार के सीएम पर टिप्‍पणी करने की ।

गुप्‍तेश्‍वर पांडेय के डीजीपी पद से वीआरएस लेने के अगले दिन ही उनका एक म्‍यूजिक वीडियो रिलीज हुआ। इसमें वे पुलिस की दबंग छवि में दिख रहे हैं। उनपर गाए गाने के बाेल है गुप्‍तेश्‍वर पांडेय हैं, रॉबिनहुड बिहार के। इसे बिग बॉस के पूर्व प्रतिभागी दीपक ठाकुर ने गाया है। म्‍यूजिक वीडियो रिलीज होते ही पांडे्य को किसी ने नया बिहारी बाबू तो किसी ने शॉटगन कहा। फेसबुक, ट्वीटर और यू-ट्यूब पर उनपर खूब लाइक और कमेंट्स बरसें।

बता दें कि चर्चित पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने पांच दिन पहले ही बिहार के डीजीपी पद से सेवा समाप्‍त होने के पांच महीने पहले ही स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली है। वीआरएस लेने के बाद से ही उनके जदयू में शामिल होने की चर्चा गरम थी। बीेते शनिवार 26 सितंबर को जब वे मुख्‍यमंत्री आवास पर फिर जदयू कार्यालय में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की तो राजनीति ज्‍वाइन करने की चर्चा को और बल मिला।

इसके पहले गुप्तेश्वर पांडेय ने जमकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की। कहा, उनका आभार प्रकट करने जदयू दफ्तर आया था। उन्होंने मुझे डीजीपी तो बनाया ही साथ ही साथ बिना किसी दबाव काम करने का मौका दिया। काम करने की मुझे पूरी आजादी रही। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए पूर्व डीजीपी ने कहा कि कोरोना के मामले में राज्य सरकार ने काफी बढिय़ा काम किया है। पुलिस ने भी कोरोना नियंत्रण के काम में बेहतर भूमिका निभायी। नीतीश कुमार को वह श्रेष्ठ मुख्यमंत्री मानते हैैं।

जानकारी के अनुसार वे बक्सर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इस बीच चर्चा वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने की भी चल रही है। इसके पहले गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने राजनीति में आने के संकेत दे दिए थे। उन्‍होंने कहा था कि बिहार की लगभग एक दर्जन विधानसभा के लोग उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। अगर वे मुझे राजनीति में देखना चाहते हैं तो मैं ऐसा कर सकता हूं। यह पूरी तरह जनता का फैसला होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com