पुष्पक एक्सप्रेस की एसी थर्ड बोगी की साइड अपर बर्थ टूटने से युवती घायल, यात्र‍ियों ने क‍िया हंगामा

मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस के लखनऊ से रवाना होने के कुछ देर बाद ही एसी थर्ड बोगी की साइड अपर बर्थ टूट गई। इससे बर्थ पर चढ़ रही युवती नीचे आ गिरी और उसके पैर में बुरी तरह चोट लग गई। सूचना के बाद भी युवती को प्राथमिक इलाज नहीं मिला। वह कानपुर तक दर्द से कराहते हुए आई। सेंट्रल स्टेशन पर युवती के रिश्तेदार से डॉक्टर की बातचीत दौरान ही ट्रेन चला देने पर यात्रियों ने चेन पुलिंग कर हंगामा कर दिया। इलाज मुंबई तक दोबारा टिकट की व्यवस्था कराने पर ट्रेन को आगे बढऩे दिया। रिश्तेदार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर घटना बताई है।

मुंबई का एक परिवार लखनऊ में एक विवाह समारोह में शामिल होने आया था। बुधवार रात पुष्पक एक्सप्रेस से परिवार की ईशानी माथुर, वैभव, अश्विनी, ऋषिका, शिल्पी, सिमरन मुंबई जा रहे थे। लखनऊ से ट्रेन रवाना हुए 15 मिनट ही हुए थे। ईशानी अपनी 24 नंबर की बर्थ पर चढ़ रही थी, तभी उसकी क्लैंप टूट गई और ईशानी बर्थ सहित नीचे आ गई। 23 नंबर बर्थ पर ऋषिका अपने छह माह के ब’चे के साथ बैठी थी। उसे भी चोट लगी लेकिन उसने ब’चे को किसी तरह बचा लिया। नीचे गिरी ईशानी के पैर का पंजा बुरी तरह जख्मी हो गया।

हादसे में बुरी तरह घायल ईशानी के आगे की यात्रा न कर पाने की वजह से स्वजनों ने कानपुर निवासी रिश्तेदार अनुराग माथुर को फोन कर सेंट्रल स्टेशन बुलाया ताकि वे ईशानी को ट्रेन से उतार कर उसका इलाज करा सकें। रात में 10 बजे ट्रेन सेंट्रल स्टेशन पहुंची। इस पर ट्रेन से ईशानी को उतारा गया। यात्रियों ने बर्थ टूटने पर नाराजगी जताई। उन्होंने हंगामा किया और कहा कि उनका इलाज हो और आगे की यात्रा का टिकट किया जाए। इस बीच अनुराग ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर पूरी घटना की जानकारी दी।

कुछ देर बाद ट्रेन रवाना हुई लेकिन यात्रियों ने फिर से चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी। मौके पर पहुंचे डिप्टी स्टेशन अधीक्षक कौशल अंसारी ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनका दोबारा टिकट बनावा दिया जाएगा। फिर रेलवे की एंबुलेंस ईशानी को निजी अस्पताल में लेकर आई। इस संबंध में स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि ट्रेन लखनऊ से चलती है और मेंटीनेंस भी वहीं होता है। बर्थ टूटने की रिपोर्ट वहां भेजी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com