पुलिस ने ऑस्ट्रेलियन नागरिक को 41 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में किया गिरफ्तार….

 राजपुर पुलिस ने ऑस्ट्रेलियन नागरिक को 41 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। विदेशी नागरिक पर कंपनी में जॉब दिलाने के नाम पर रकम हड़पने का आरोप है। पुलिस के अनुसार आरोपित ने फर्जी आइडी कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बनाकर कई बैंक अकाउंट भी खोल रखे थे।

राजपुर थाना प्रभारी अशोक राठौर ने बताया कि भव्य जैन निवासी पाटली ग्राम अपार्टमेंट पटना बिहार, हाल निवासी जंगल व्यू रिट्रीट देहरादून का आरोप है कि उनकी साली नंदिता आरोपित जकिउल्लाह को 2015 से जानती है और उसी के साथ उसकी कंपनी ऑस्ट्रेलिया बुलियन बैट्स जो क्रिकेट का सामान बनाती थी में काम करती थी।

जकिउल्लाह ने भव्य जैन को आस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में जॉब का ऑफर दिया। जॉब के एवज में आरोपित ने भव्य जैन से 27 लाख रुपये और नंदिता से 14 लाख रुपये लिए। जकिउल्लाह ने यह रकम शुभम मीर शर्मा नामक व्यक्ति के तीन बैंक खातों में डलवाई, जो आस्ट्रेलिया में ही थे। इस बीच नंदिता और भव्य जैन ने ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बारे में जानकारी जुटाई।

जिसमें पता चला कि यह कंपनी फर्जी है, साथ ही पता चला कि आरोपित जकिउल्लाह की कंपनी ऑस्ट्रेलिया बुलियन बैट्स भी 2015 में बंद हो चुकी है। जिसका पता उसने नंदिता को नहीं चलने दिया और हर महीने उसे वेतन देता रहा। उन्हें यह भी पता चला कि आरोपित ने शुभम मीर शर्मा के नाम से बैंक अकाउंट खोल रखे हैं। साथ ही आरोपित का असली नाम जकिउल्लाह जाहिरहमद पारकर है। आरोपित ऑस्ट्रेलिया में भी धोखाधड़ी के केस में छह महीने की जेल काट चुका है।

आरोपित नंदिता और भव्य से ठगी कर भारत आ गया। पुलिस ने पीड़ि‍त की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को मसूरी रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से पासपोर्ट, फर्जी नाम के आधार कार्ड, पैन कार्ड, लैपटॉप आदि बरामद हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com