पुरुष जान लें ये बातें – चेस्ट वैक्सिंग करने से पहले …..

फैशन ट्रेंड्स बदल रहे हैं तो महिलाओं के साथ अब पुरुष भी इसमें पीछे नहीं हैं. अब पुरुषों के लिए भी सिर्फ मस्‍कुलेरिटी ही काफी नहीं है. वे भी खूबसूरत और आकर्षक दिखना चाहते हैं. इसके लिए वो भी कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. वहीं क्‍लीन चेस्‍ट के लिए पुरुषों को वैक्सिंग की सलाह दी जाती है. पर इस दौरान क्‍या सावधानियां बरतनी चाहिए, यह हम आपको बताते हैं.
 

 

फॉलो करें ये वैक्सिंग टिप्‍स
पुरुषों के बाल थोड़े कडे और मोटे होते हैं, इ‍सलिए वैक्सिंग के दौरान उन्‍हें दर्द का सामना करना पड़ता है. पर अगर सही तरीके से वैक्सिंग की जाए तो दर्द में कुछ कमी आ सकती है. अगर आप खुद ही घर पर अपनी वैक्सिंग कर रहे हैं तो जरूरी है कि स्ट्रिप को पहले ठीक तरीके से दबाएं और फि‍र खींचें.

टेस्‍ट है जरूरी
कोई भी सौंदर्य उत्‍पाद इस्‍तेमाल करने से पहले उसका टेस्‍ट जरूरी है. हर्बल कहे जाने वाले उत्‍पादों में भी कुछ रसायन मिलाए जाते हैं, जिनसे एलर्जी होने का खतरा रहता है. इसलिए जरूरी है कि पहले शरीर के एक छोटे से हिस्‍से पर पहले इसे टेस्‍ट कर लें.

क्‍लीनिंग है जरूरी
वैक्सिंग करवाने का सही तरीका है कि पहले आप सादा पानी से नहा लें. जिससे आपके शरीर पर मौजूद धूल, मिट्टी और पसीना निकल जाए. वैक्स करवाने से पहले सीने पर एंटीसेप्टक जेल और पाउडर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिये. इससे त्वचा पर रैशेज नहीं पड़ते हैं.

पहनें कॉटन क्‍लॉथ्‍स  

वैक्सिंग के बाद बहुत टाइट कपड़े पहनने से बचें. बेहतर होगा कि इसके बाद ढीले-ढाले कॉटन के कपड़े पहनें. इसके अलावा वेक्स करने के तुरंत बाद सूरज की सीधी रौशनी में जाने से बचें और अच्छे सनस्क्रीन का प्रयोग करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com