पीएम मोदी को देश की जनता का ये बड़ा उपहार…पूरे देश में लगे ‘हर हर मोदी’ के नारे

पीएम मोदी को देश की जनता का ये बड़ा उपहार…पूरे देश में लगे ‘हर हर मोदी’ के नारे

वाराणसी से सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व भर के सबसे भरोसेमंद नेता में तीसरे स्थान पर हैं। भारत की 73 फीसदी जनता पीएम मोदी और राजग सरकार पर भरोसा करती है। ऑर्गनाइजेशन फॉर इकनॉमिक कोऑपरेशन ऐंड डेवलपमेंट (OECD) की ‘गवर्नमेंट ऐट अ ग्लांस’ ने यह रिपोर्ट जारी की है।पीएम मोदी को देश की जनता का ये बड़ा उपहार…पूरे देश में लगे ‘हर हर मोदी’ के नारे
रिपोर्ट के ताजा संस्करण के मुताबिक विभिन्न देशों में सरकार के प्रति भरोसा काफी अलग-अलग है। ओईसीडी की सूची में पहले स्थान पर स्विट्ज़रलैंड की सरकार है जहां  80 फीसदी देश की जनता भरोसा करती है।

दूसरे स्थान पर इंडोनेशिया कि सरकार है जिसपर 79 फीसदी जनता भरोसा करती है। ओईसीडी ने यह सर्वे देश की मजबूत आर्थिक विकास, सरकार के फैसलों और टैक्स जैसी अहम व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू किए जाने को लेकर जनता की भरोसा के आधार पर किया है।

आपके पुराने वोटर आईडी कार्ड से जुड़ी बड़ी खबर, जरुर पढ़ें ये खबर…

अंतरराष्ट्रीय संगठन ओईसीडी के मुताबिक सरकार के प्रति लोगों के भरोसे को मापने का आम तरीका यही है कि लोग उसे कितना स्थिर और विश्वसनीय मानते हैं। ओईसीडी का यह सर्वे देश के 1000 लोगों पर आधारित है।

ओईसीडी के रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप पर 30 फीसदी जनता भरोसा करती है तो वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे पर 41 फीसदी जनता भरोसा करती है।

भ्रष्टाचार के आरोप झेल रही दक्षिण कोरिया की सरकार पर देश की 25 फीसदी जनता भरोसा करती है। इस सर्वे में पाकिस्तान का कहीं जिक्र तक नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com