पिक्चर-इन-पिक्चर मोड अब सभी iOS उपयोगकर्ताओं के लिए YouTube पर है उपलब्ध

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड अब सभी iOS उपयोगकर्ताओं के लिए YouTube पर उपलब्ध है! यह मूल रूप से केवल संयुक्त राज्य में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध था। iPhone उपयोगकर्ता अब अंततः इस मोड का उपयोग आपके स्मार्टफ़ोन पर अन्य ऐप्स का उपयोग करते हुए YouTube पर वीडियो देखने के लिए कर सकते हैं। जब आप YouTube ऐप को बंद करते हैं, तो वीडियो एक छोटी विंडो में दिखाई देता है, जिसे आप स्क्रीन के विभिन्न कोनों में ले जा सकेंगे। हालांकि, यह सुविधा सीमित समयावधि के लिए उपलब्ध है और उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिनके पास YouTube प्रीमियम सदस्यता है।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको केवल YouTube की प्रायोगिक सुविधाओं की साइट पर जाकर iOS के लिए YouTube पर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के परीक्षण के लिए साइन अप करना होगा। नए टेस्टिंग प्रोग्राम को सबसे पहले 9to5Google ने स्पॉट किया था। Youtube.com/new साइट पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें और “ट्राई इट आउट” बटन पर क्लिक करें, जो ‘आईओएस पर पिक्चर-इन-पिक्चर’ सेक्शन के तहत दिखाई देता है। यदि आप अपने YouTube प्रीमियम खाते से साइन इन किए बिना साइट पर जाते हैं तो बटन आपको दिखाई नहीं देगा। परीक्षण के लिए साइन अप करने के बाद, अब आपको केवल YouTube ऐप खोलना है, कोई भी वीडियो देखना है और घर लौटने के लिए स्वाइप करना है। वीडियो को स्क्रीन के निचले भाग में एक छोटी सी विंडो में चलाना जारी रखना चाहिए, जिसे आप देख सकते हैं। मिनी प्लेयर को इधर-उधर ले जाने के लिए उसे ड्रैग करें। YouTube पर मिनी-प्लेयर को बड़ा करने के लिए आप दो अंगुलियों से चुटकी भी ले सकते हैं।

31 अक्टूबर तक पिक्चर-इन-पिक्चर विकल्प उपलब्ध होगा। हालांकि YouTube ने यह नहीं बताया है कि आगे क्या होगा, यह संभव है कि वह इस फ़ंक्शन को उन सभी के लिए उपलब्ध करा सकता है जो प्रीमियम ग्राहक नहीं हैं, जैसा कि जून में वादा किया गया था। यह ध्यान देने योग्य है कि Android Oreo के बाद से, PiP कार्यक्षमता Android YouTube उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है। हालांकि, इस फ़ंक्शन को एक्सेस करने के लिए आपको YouTube प्रीमियम सदस्यता खरीदनी होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com