पार्टनर में है ये खूबियां तो खुदको समझें किस्मत वाला, बदलने वाली है आपकी लाइफ

पार्टनर में है ये खूबियां तो खुदको समझें किस्मत वाला, बदलने वाली है आपकी लाइफ

कहते हैं- सच्चा प्यार बड़ी मुश्किल से मिलता है। दरअसल, प्यार करने वाले शख्स तो आपको मिल जाएंगे, लेकिन परवाह करने वाले लोग कम मिलते हैं। जब आप रिश्तों में होते हैं, तो कई बार अपने पार्टनर की खूबियों के बारे में सोचने का टाइम आपको नहीं मिलता है। ऐसे में कई बार झगड़े या विवाद के मौके पर बिना सोचे-समझे पार्टनर से ब्रेकअप कर लेते हैं लेकिन पार्टनर के बारे में सोचने पर जब उसकी अच्छी बातें आपको याद आती हैं, तो आपको पछतावा भी होता है।पार्टनर में है ये खूबियां तो खुदको समझें किस्मत वाला, बदलने वाली है आपकी लाइफ

अगर आपका पार्टनर आपकी परवाह करता है और उसमें केयरिंग पार्टनर की ये खूबियां मौजूद हैं, तो ऐसे पार्टनर की छोटी-मोटी कुछ गलतियों को माफ किया जा सकता है। ऐसे शख्स से ब्रेकअप से पहले कम से कम दो बार जरूर सोचना चाहिए क्योंकि ‘लाइफ पार्टनर’ वो शख्स होता है, जिसके साथ आपको अपनी पूरी जिंदगी बितानी होती है और ऐसे शख्स से बेहतर लाइफ पार्टनर आपके लिए कोई नहीं हो सकता है। आइए जानते हैं केयरिंग पार्टनर में कौन-कौन सी खूबियां होती हैं।

मेच्योरिटी की पहचान
कई बार रिश्ते इसलिए भी ज्यादा नहीं चलते कि आप दोनों में से एक इंसान कम मेच्योर होता है। अगर आपके साथी समझदार हैं और विपरीत परिस्थितियों में भी अपना आपा नहीं खोते हैं, तो ऐसे साथी आपके लाइफ पार्टनर बन सकते हैं। ऐसे इंसान को एक मौका देने में कोई बुराई नहीं है क्योंकि माफ करना आपके मेच्योरिटी की पहचान है और गलती की माफी मांगना उनकी मेच्योरिटी की पहचान।

दिलवाला
अगर पार्टनर आपकी बातों को महत्व देते हैं और कभी भी दोस्ती का अपने फायदे के लिए या गलत फायदा नहीं उठाते हैं, तो वो एक अच्छे दिल वाले इंसान हैं। ऐसा शख्स कभी कभार छोटी-मोटी गलती करे या आपका झगड़ा हो जाए, तो भी माफ कर देना चाहिए। ऐसी गलतियों पर आपका थोड़ा गुस्सा जायज है लेकिन इतना नाराज होना कि रिश्ता खत्म होने की नौबत आ जाए, गलत है।

जिम्मेदार
जिंदगी सिर्फ प्यार से नहीं चलती है इसलिए पार्टनर के पास भविष्य के लिए कुछ योजनाएं भी होनी चाहिए। शादी के बाद आपकी जिम्मेदारियां बढ़ती हैं। आपको सामाजिक रूप से तो अधिक मेहनत करनी पड़ती है साथ ही आर्थिक मोर्चे पर भी आपकी जिम्मेदारियों में इजाफा होता है। जरा सोचिए, क्या आप अभी उन सब उत्तरदायित्वों को निभाने में सक्षम हैं।

परेशानी में साथ
कई बार कुछ ऐसी परेशानियां आ जाती हैं जिनका सामना आपको अकेले करना पड़ता है, जिसमें आप किसी और की मदद नहीं ले सकते। ऐसी परेशानी के वक्त आपके पार्टनर भले आपकी मदद न कर सकें, लेकिन वो इस बात का एहसास जरूर दिला सकते हैं कि हर परेशानी में वो आपके साथ खड़े हैं। किसी भी शख्स की सबसे सही पहचान परेशानी के वक्त पर ही पता चलती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com