पार्टनर को करना है खुश तो संबंध बनाने से पहले इन 10 बातों का रखें ख्याल

एक कपल का रिश्ता तभी विकसित हो सकता है जब पार्टनर्स एक-दूसरे की बातों को समझे और उनकी जरूरतों को पूरा करें। संबंधों को बेहतर बनाने के लिए समझदारी के साथ लव लाइफ पर ध्यान देना भी जरूरी होता है। इस बात की पुष्टि कई रिसर्च और डॉक्टर्स भी करते हैं। उनके मुताबिक कपल्स की बॉडिंग काफी कुछ उनके इंटीमेट रिलेशन पर निर्भर करते हैं। आज हम आपको इंटीमेसी से जुड़ी कुछ ऐसी अहम जानकारी देंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते को मधुर बना सकते हैं….

1. इंटीमेट होने से पहले हाइजीन का विशेष ध्यान रखें। अपने हाथ-पैर और अंडर आम्र्स के बाल अच्छे से रिमूव कर लें। वरना इंटीमेसी के दौरान ये आपको परेशान कर सकते हैं। कई बार इससे पार्टनर इरिटेट भी हो सकता है।

2. इंटीमेट होने से पहले बॉडी में हल्का बॉडी स्प्रे लगाएं। ध्यान रखें कि इसकी गंध बहुत तेज न हो, इससे साथी को इंरिटेशन हो सकती है।3. पार्टनर के सामने जाते समय कोई माउथ फ्रेशनर खा लें। इससे साथी से बात करते समय अच्छा प्रभाव पड़ता है। साथ ही पार्टनर का ध्यान आपकी तरफ खिंचता है।

4. इंटीमेट होने से पहले अच्छे से इस बारे में अपने साथी से बात कर लें। यदि आप दोनों को इस सिलसिले में कोई एतराज न हो तब ही इस मसले में पहल करें।

5. इंटीमेट होते समय अपने पार्टनर की रुचि का अवश्य ध्यान रखें। उस समय उससे अच्छी बातें करें, जिससे उसकी दिलचस्पी आप में ज्यादा होगी।6. इस दौरान आप साफ कपड़े पहनें। खासतौर पर अंडर गार्मेंट्स का विशेष ध्यान रखें। इसका कलर ऐसा हो जो पार्टनर को आप की ओर आकर्षित करें।

7. संबंध कायम करते समय दोनों को एक-दूसरे का पूरा साथ देना चाहिए। किसी एक के पहल से रिश्ते बोरिंग हो सकते हैं।

8. इंटीमेट होने से पहले महिलाएं अपने नाखून जरूर काट लेें। इसके अलावा बालों को भी सही तरीके से बांधे। इससे संबंध स्थापित करते समय किसी तरह की बाधा नहीं आएगी।

9. संबंध बनाने से पहले इस सिलसिले में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें। इस बारे में अपने साथी से भी विचार-विमर्श कर लें। बातचीत से आपको अपने पार्टनर की पसंद एवं नापसंद को जानने का भी मौका मिलेगा।

10. संबंध बनाते समय कभी भी जल्दबाजी न दिखाएं। अपने हमसफर को पर्याप्त समय दें, जब वो आपके साथ कंफर्टेबल हो तब रिश्ते को आगे बढ़ाएं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com