पाक से भारत में नशा तस्करी, लोपोके में ट्रैक्टर के टायर में छिपाई थी हेरोइन, 3 तस्कर गिरफ्तार

बटाला पुलिस ने पाकिस्तान से मंगवाई 6.550 किलोग्राम हेरोइन के साथ तीन नशा तस्कर गिरफ्तार किए हैं। आरोपित तस्कर सरबजीत सिंह उर्फ साबा, जगतार सिंह उर्फ दिया, सुरजीत सिंह उर्फ बिल्लू अमृतसर जिले के लोपोके के रहने वाले हैं। हेरोइन की खेप लोपोके में रावी दरिया के किनारे झाड़ियों में छिपाए ट्रैक्टर के टायर में रखी थी। तीनों आरोपितों के मोबाइल फोन के कॉल रिकॉर्ड की जांच भी की जाएगी।

आइजी बॉर्डर रेंज सुरेंदर पाल सिंह परमार और एसएसपी बटाला रछपाल सिंह ने बटाला पुलिस लाइन में वीरवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि पुलिस ने बुधवार शाम को फतेहगढ़ चूडिय़ा रोड पर नाका लगाया था। नाके पर मोटरसाइकिल सवार तीनों युवकों से 157 ग्राम हेरोइन पकड़ी गई।

पूछताछ में पता चला कि इन्होंने कुछ दिन पहले पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाई थी। लोपोके में रावी के किनारे ट्रैक्टर के टायर में छिपाई है। बीएसएफ की मदद से पुलिस ने लोपोके में ट्रैक्टर के टायर से 16 पैकेट बरामद किए। इन पैकेटों से पांच किलो 440 ग्राम हेरोइन पकड़ी गई।

आरोपित सरबजीत सिंह बीएसएफ के पास ठेके पर लेबर का काम करता था, जबकि जगतार सिंह पिछले पांच साल से वन विभाग के पास ठेके पर मुंशी था। यह लोग वॉट्सएप कॉल से पाकिस्तान में बैठे नशा तस्करों से संपर्क करते थे। रात के अंधेरे में बताई गई लोकेशन पर खेप पहुंचा दी जाती थी। आरोपित लोपोके में तारबंदी के पार खेती की आड़ में हेरोइन भारतीय सीमा में ले आते थे। इस बार खेप को ट्रैक्टर के टायर में छिपाकर लाए थे।

तीनों आरोपितों के खिलाफ पहले भी केस दर्ज हैं। पुलिस इन पर दर्ज मामलों की जानकारी जुटा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित छोटे-छोटे पैकेटों में हेरोइन की तस्करी करते थे। इस बार बटाला के अलावा हरियाणा और दिल्ली में भी सप्लाई करनी थी। आइजी बॉर्डर रेंज के अनुसार हेरोइन तस्करी के इस मामले में बड़े तस्करों का भी हाथ है। पकड़े गए आरोपित दूसरी श्रेणी के हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com