पाकिस्तान में कंगाली ‘इमरान खान’, चार्टर्ड प्लेन से नहीं बल्कि, कमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका जाएंगे

पाकिस्तान इन दिनों भारी आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है। इसी के तहत इमरान खान ने फिजुल खर्ची रोकने के लिए एक नया कदम उठाया है। एक्प्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, अब इमरान खान चार्टर प्लेन से नहीं बल्कि, यूएस एक कमर्शियल फ्लाइट से जाएंगे। 

ये दावा पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के एक सहयोगी ने किया है। गुरुवार को नईमुल हक के ट्वीट कर इसकी जानकारी दी की पीएम इमरान खान कतर एयरवेज की फ्लाइट से वॉशिंगटन जाएंगे। पाकिस्तान और अमेरिका के तनावपूर्ण रिश्तों के बीच ट्रंप ने इमरान खान को निमंत्रित किया है। वह 21 से 23 जुलाई तक वहां रहेंगे। इमरान खान ने जब पाकिस्तान की सत्ता संभाली थी तब उन्होंने सादगी और मितव्ययिता का संकल्प लिया था। साथ ही उन्होंने पूर्व सरकारों के मुकाबले सरकारी खर्च में कटौती करने का भी वादा किया था। ऐसा पहली बार होगा जब वह किसी आधिकारिक दौरे के लिए कॉमर्शियल प्लेन का इस्तेमाल करेंगे।  इससे पहले वह जब मलेशिया के दौरों पर गए थे तब वह अपने निजी प्लेन से गए थे। 

सूत्रों ने तो यह भी दावा किया है कि इमरान खान वॉशिंगटन में पाकिस्तान दूतावास के आधिकारिक निवास के रूक सकते हैं। केंद्रीय मंत्री मुराद सईद ने बुधवार को दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 2015 में जब यूएस गए थे तो उनके दौरे में 460,000 डॉलर खर्च किए गए थे। जबकि अब पीएम इमरान खान के दौरे में सिर्फ 60,000 डॉलर ही खर्च होंगे। तमाम दावों के बाद भी इमरान सरकार पर फिजूलखर्ची को लेकर कई बार सवाल उठते रहे हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com