पांच जुलाई को देश का पहला सोशल मीडिया एप Elyments लॉन्च करेगे: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

यदि आपको भी किसी मेड इन इंडिया सोशल मीडिया एप की तलाश थी तो आपकी तलाश अब खत्म हो गई है। कल यानी पांच जुलाई को देश का पहला सोशल मीडिया एप एलाइमेंट्स (Elyments) लॉन्च होने वाला है। खास बात यह है कि इस एप की लॉन्चिंग उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करने वाले हैं।

भारत में 50 करोड़ लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन दुःख की बात यह है कि इनमें से अधिकतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विदेशी कंपनियों का आधिपत्य है, जिससे डाटा की गोपनीयता और डाटा के आधिपत्य को लेकर बहस तेज हो गई है।

ऐसे में मेड इन इंडिया एप को लेकर बहस हो रही है और चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद लोग घरेलू एप्स को डाउनलोड कर रहे हैं।

Elyments को एक हजार से अधिक आई टी प्रोफेशनल्स ने तैयार किया है। Elyments भारत में बनी पहली सोशल मीडिया सुपर एप है, वैसे तो यह एप पहले से ही गूगल प्ले-स्टोर पर मौजूद है और इसे एक लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, लेकिन इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग पांच जुलाई को भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करेंगे।

इसकी लॉन्चिंग पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी होंगे। एप के लॉन्चिंग में स्वामी रामदेव, अयोध्या रामी रेड्डी, सुरेश प्रभु, आर वी देशपांडे, अशोक पी हिंदुजा, जी एम राव, सज्जन जिंदल जैसी हस्तियां भी मौजूद होंगी।

Elyments एप के यूजर्स का डाटा देश में ही सुरक्षित रहेगा और यूजर्स की स्पष्ट सहमति के बिना किसी तीसरी पार्टी को नहीं दिया जाएगा।

यह एप आठ से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में सोशल मीडिया फीड के अलावा ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा होगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com