पंजाब और गोवा में वोटिंग शुरू, पंजाब के बादल- अमरिंदर की प्रतिष्ठा दांव पर

नई दिल्ली : आखिर इंतजार की घड़ियाँ खत्म हुई और पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव की शुरुआत पंजाब की 117 और गोवा की 40 सीटों के लिए आज शनिवार सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई.

एकता की मिसाल, मुस्लिमों की मस्जिद टूटी तो दे दिया अपना मंदिर

पंजाब और गोवा में वोटिंग शुरू, पंजाब के बादल- अमरिंदर की प्रतिष्ठा दांव पर

अपनी प्रेगनेंसी को ध्यान में रखते हुए सिंगिंग से थोड़ी दूरी बनाएंगी बेयोन्से

10 साल से सरकार चला रही अकाली-बीजेपी और विपक्ष में मौजूद कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने से पंजाब में पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला है. हालाँकि 5 बार सीएम रह चुके प्रकाश सिंह बादल का लंबी में यह आखिरी मुकाबला है. जबकि उनके सामने कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं. दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.जबकि गोवा में रक्षा मंत्री पर्रिकर का अनुमान है कि इस बार रिकार्डतोड़ मतदान होगा. जो पिछले बार के 84 फीसदी के रिकॉर्ड को क्रॉस कर जाएगी.

बता दें कि पंजाब में लंबी विधानसभा सीट पर सबकी नजरें हैं.यहाँ बड़े चेहरे मैदान में हैं. SAD से मौजूदा सीएम प्रकाश सिंह बादल मैदान में हैं. जबकि कांग्रेस से अमरिंदर सिंह मैदान में हैं और AAP से जरनैल सिंह लड़ रहे हैं.जरनैल सिंह दिल्ली के राजौरी गार्डन से विधायक थे, लेकिन इस्तीफा देकर लंबी से AAP केप्रत्याशी हैं. पंजाब में 1.98 और गोवा में 11 लाख मतदाता हैं.

जबकि गोवा में 5 पूर्व सीएम और मौजूदा सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर मैदान में हैं. कांग्रेस के रवि नायक, दिगंबर कामत, प्रताप सिंह राणे और लुईजिन्हो फलैरो गोवा के सीएम रह चुके हैं. इनके अलावा NCP के उम्मीदवार चर्चिल अलेमाओ भी पूर्व सीएम हैं. दोनों जगह नवजोत सिंह सिद्धू,भगवंत मान,सुखबीर सिंह बादल,लक्ष्मीकांत पारसेकर और सुभाष वेलिंगकर वोचर्चित चेहरे हैं जिन पर सबकी नजरें लगी हुई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com